• Hindi News
  • Punjab
  • Batala
  • गुरदासपुर के मनप्रीत व अभिषेक जूडो में करेंगे पंजाब की अगुवाई
--Advertisement--

गुरदासपुर के मनप्रीत व अभिषेक जूडो में करेंगे पंजाब की अगुवाई

भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर 31 जनवरी से 8 फरवरी तक दिल्ली में 17 साल ग्रुप के स्कूली खिलाड़ियों के लिए करवाए जा रहे...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:10 AM IST
गुरदासपुर के मनप्रीत व अभिषेक जूडो में करेंगे पंजाब की अगुवाई
भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर

31 जनवरी से 8 फरवरी तक दिल्ली में 17 साल ग्रुप के स्कूली खिलाड़ियों के लिए करवाए जा रहे ‘खेलो इंडिया’ खेल मुकाबले में गुरदासपुर के दो जूडो खिलाड़ियों ने जगह बनाई है।

इन खिलाड़ियों को रवाना करने से पहले शहीद भगत सिंह जेएफआई जूडो ट्रेनिंग सेंटर के इंचार्ज अमरजीत शास्त्री ने बताया कि भारत सरकार द्वारा 2024 की ओलंपिक के लिए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की 16 खेलों में चयन करने के लिए दिल्ली में ‘खेलो इंडिया’ टूर्नामेंट करवाया जा रहा है। वहीं उनके सेंटर के दो प्रतिभावान खिलाड़ी मनप्रीत पुत्र हरनाम दास एवं अभिषेक पुत्र शाम सुंदर 4 फरवरी से 8 फरवरी तक टूर्नामेंट में पंजाब की अगुवाई करेंगे।

उन्होंने बताया कि मनप्रीत स्थानीय सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 11वीं कक्षा का विद्यार्थी है। उसने 2017 में विश्व स्कूल खेलों (आगरा) में कांस्य पदक हासिल कर भारत का नाम रोशन किया है। इसके अलावा मनप्रीत नेशनल स्तर पर लगातार तीन गोल्ड मेडल जीतकर 73 किलोभार वर्ग में भारतीय जूनियर जूडो टीम ने अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवा चुका है। इसी प्रकार अभिषेक टैगोर मॉडल स्कूल में 11वीं कक्षा छात्र है और राष्ट्रीय स्तर पर दो गोल्ड सहित एक कांस्य पदक जीत चुका है। इंचार्ज शास्त्री ने बताया कि इन खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय ट्रेनिंग देने में कोच सतीश कुमार, कोच रवि कुमार, नवीन सलगोत्रा व दिनेश कुमार बटाला ने अहम भूमिका निभाई है।

टूर्नामेंट में सिलेक्ट जूडो खिलाड़ियों के साथ सेंटर इंचार्ज अमरजीत शास्त्री व कोच रवि कुमार (दाएं)।

X
गुरदासपुर के मनप्रीत व अभिषेक जूडो में करेंगे पंजाब की अगुवाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..