Hindi News »Punjab »Batala» दिल्ली के एक्सपोर्टर ने बटाला के ब्रांड की पैकिंग में Rs.10 करोड़ के घटिया चावल सउदी अरब भेजे

दिल्ली के एक्सपोर्टर ने बटाला के ब्रांड की पैकिंग में Rs.10 करोड़ के घटिया चावल सउदी अरब भेजे

दिल्ली की एक नामी चावल एक्सपोर्टर कंपनी ने बटाला के प्रीमियम क्वालिटी चावल के ब्रांड की फोटो और डिजाइन चुराकर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:10 AM IST

दिल्ली की एक नामी चावल एक्सपोर्टर कंपनी ने बटाला के प्रीमियम क्वालिटी चावल के ब्रांड की फोटो और डिजाइन चुराकर घटिया क्वालिटी के चावल पैक करके सऊदी अरब भेजकर 10 करोड़ का चूना लगाया है।

थाना सिविल लाइन एसएचओ परमजीत सिंह ने बताया कि मुनीष खोसला वासी फ्रेंड्स कॉलोनी ने 7 जुलाई 2017 को बटाला पुलिस को शिकायत दी थी कि उनकी राइस मिल है और वह राइस एक्सपोर्ट का काम करते हैं। उनकी फर्म का ताजमहल ट्रेडमार्क साल 1978 से फर्म न्यू भारत राइस मिल के नाम पर रजिस्टर्ड है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के नया बाजार स्थित फर्म अमीर चंद जगदीश कुमार एक्सपोर्ट लिमिटेड के मालिक जगदीश सूरी और उसके बेटा राहुल सूरी ने अधिक मुनाफा कमाने के लालच में उनका ताजमहल मार्का गैरकानूनी तरीके से इस्तेमाल किया है। अमीर चंद जगदीश कुमार एक्सपोर्ट लिमिटेड ने 6 किस्तों में करीब 15 हजार क्विंटल बासमती चावल सउदी अरब भेजा, जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपए बनती है। एसएसपी बटाला के निर्देश पर पुलिस ने राहुल सूरी और जगदीश सूरी वासी हेड ऑफिस मोहन पैलेस नया बाजार दिल्ली के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

बटाला पुलिस ने न्यू भारत राइस मिल के मालिकों की ओर से उपलब्ध करवाए गए एवीडेंस व दस्तावेजों के आधार पर छह महीने जांच के बाद फर्म अमीर चंद जगदीश कुमार एक्सपोर्ट लिमिटेड के मालिक जगदीश सूरी और उसके बेटे राहुल सूरी को बटाला बुलाया लेकिन दोनों में से कोई नहीं आया बल्कि उन्होंने अपने मैनेजर को बटाला पुलिस के पास भेज दिया। पुलिस ने वीरवार को दोनों पिता-पुत्र जगदीश सूरी और राहुल सूरी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

वित्तीय नुकसान की भरपाई करवाएंगे : मुनीष खोसला

न्यू भारत राइस मिल के मुनीष खोसला ने बताया कि दिल्ली की अमीर चंद जगदीश कुमार एक्सपोर्ट लिमिटेड बहुत बड़ी चावल एक्सपोर्टर है। इस फर्म का एयरोप्लेन ब्रांड बाजार में काफी मशहूर है। हमारा ताजमहल ब्रांड बटाला में साफ करके पैक किया जाता है। हमारे ब्रांड के नाम पर धोखाधड़ी के बारे में हमें छह माह पहले ही पता पता चला। उसके बाद हमने जांच की तो पता चला कि अभी तक हमारे ब्रांड के नाम पर दिल्ली की फर्म ने 10 करोड़ का घटिया चावल सउदी अरब निर्यात किया है। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता कि दिल्ली की फर्म कब से हमारा ब्रांड गलत ढंग से इस्तेमाल कर रही है। हमें काफी बड़े लेवल पर वित्तीय नुकसान के साथ ब्रांड का नाम भी खराब हुआ है। हम दिल्ली की फर्म से नुकसान की भरपाई कानूनी तरीके से करेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Batala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×