Hindi News »Punjab »Batala» दूध के 45 सैंपल चेक, नहीं मिला केमिकल

दूध के 45 सैंपल चेक, नहीं मिला केमिकल

अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार सुरक्षा ब्यूरो भारत की जिला इकाई ने गुरुद्वारा गुरु नानक नगर बटाला में प्रधान...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 20, 2018, 02:00 AM IST

दूध के 45 सैंपल चेक, नहीं मिला केमिकल
अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार सुरक्षा ब्यूरो भारत की जिला इकाई ने गुरुद्वारा गुरु नानक नगर बटाला में प्रधान इंजीनियर सुखदेव सिंह धालीवाल की अध्यक्षता में दूध खपतकार जागरूकता कैंप लगाया। पंजाब डेयरी विकास बोर्ड के इंस्पेक्टर कुलविंदर सिंह और गुरचरन सिंह की पूरी टीम ने मानवीय अधिकार संस्था के हरजीत सिंह सोखी, बलजिंदर सिंह और गुरमीत सिंह ने सहयोग करते हुए दूध के 45 सैंपल चेक किए।

इनमें से 36 में पानी की दूध की मात्रा जीरो से 33.3 प्रतिशत और फैट 1.3 से 6.9 प्रतिशत तक थी। गनीमत यह है कि इनमें कोई केमिकल नहीं मिला। इस मौके पर संस्था के प्रधान सुखदेव सिंह धालीवाल ने पंजाब के लोगों को डेयरी विकास बोर्ड द्वारा शुरू किए इन चलते-फिरते मुफ्त दूध परख कैंप से लाभ उठाने की जरूरत पर जोर दिया और केवल जान-पहचान वाले पशु पालकों से या नामी कंपनियों के पैकेटों वाले दूध व अन्य उत्पादों की खरीद करने की अपील की।

इस अवसर पर डेयरी विकास से कुलविंदर सिंह, गुरचरन सिंह, डिप्टी डायरेक्टर गुरदासपुर कश्मीर सिंह, मास्टर रतन लाल के अलावा अन्य मौजूद थे।

कैंप के दौरान दूध के सैंपल लेते हुए टीम। -भास्कर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Batala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×