--Advertisement--

मुलाजिमों को बराबर काम बराबर वेतन मिले

बटाला | पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन ने डिपो बटाला में सेंटर बॉडी के बुलावे पर मांगों को लेकर रोष...

Danik Bhaskar | Aug 10, 2018, 02:00 AM IST
बटाला | पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन ने डिपो बटाला में सेंटर बॉडी के बुलावे पर मांगों को लेकर रोष रैली की। इस दौरान जमकर यूनियन सदस्यों ने विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पंजाब चेयरमैन परमजीत कोहाड़ और जनरल सचिव बलजीत गिल ने बताया कि पनबस के कर्मचारी काफी समय से काम करते आ रहे हैं और सरकार द्वारा मांगों को लागू नहीं किया जा रहा है।

डिपो प्रधान प्रदीप शर्मा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है कि बराबर काम बराबर वेतन दिया जाए, लेकिन पिछले महीने भी उनकी ओर से इस मामले को लेकर 3 दिन की हड़ताल की गई थी, लेकिन इसके बावजूद उनकी मांग को पूरा नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 10 अगस्त को सरकार के खिलाफ ड्यूटी के दौरान काले बिल्ले लगाकर 15 अगस्त तक रोष मार्च किया जाएगा और रूट के ड्राइवर, कंडक्टर, पब्लिक को भी बताया जाएगा कि सरकार मांगों को मानने के बावजूद लागू क्यों नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को पूरे पंजाब में बस अड्डे और काले चोले पहनकर प्रदर्शन किया जाएगा। उसके बाद भी अगर मांगे पूरी न हुई तो 28 अगस्त को स्टेट ट्रांसपोर्ट डायरेक्टर चंडीगढ़ में रोष प्रदर्शन किया जाएगा। अगर फिर भी कोई टाल-मटोल किया गया तो अगले महीने 10 सितंबर को 1 दिवसीय पूरे दिन की हड़ताल की जाएगी और सारे बस अड्डे बंद किए जाएंगे। कोई भी पनबस गाड़ी नहीं चलने दी जाएगी।

नारेबाजी करते यूनियन के सदस्य। -भास्कर

ये हैं यूनियन की मांगें | कच्चे वर्कर पक्के किए जाएं, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार बराबर काम बराबर वेतन दिया जाए, ड्यूटी के दौरान कोई दुर्घटना होती है तो सरकार उस वर्कर को दस लाख रुपए का मुआवजा और घर के एक मेंबर को नौकरी दे। इस मौके परमिंदर, जगरूप सिंह, अवतार सिंह, टहल सिंह, गुरचरन सिंह, सविंदर सिंह, गगन कुमार, परमजीत सिंह, अंग्रेज सिंह, संदीप कुमार आदि मौजूद थे।