Hindi News »Punjab »Batala» मांगें मनवाने के लिए 9 को निकालेंगे मार्च : गुलजार

मांगें मनवाने के लिए 9 को निकालेंगे मार्च : गुलजार

भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर 9 अगस्त के ऐतिहासिक दिवस को समर्पित सीपीआई (एमएल) लिबरेशन और मजदूर मुक्ति मोर्चा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 06, 2018, 02:00 AM IST

मांगें मनवाने के लिए 9 को निकालेंगे मार्च : गुलजार
भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर

9 अगस्त के ऐतिहासिक दिवस को समर्पित सीपीआई (एमएल) लिबरेशन और मजदूर मुक्ति मोर्चा अन्य यूथ और स्टूडेंट्स संगठनों के सहयोग से विशाल रोष मार्च निकालेंगे। इसमें पार्टी वर्कर खुद की गिरफ्तारियां भी देंगे। ऑल इंडिया सेंट्रल कौंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन (एक्टू) जनरल सचिव गुलजार सिंह और माझा जोन के जनरल सचिव कामरेड मनजीत राज बटाला ने बताया कि 9 अगस्त 1942 में आजाद प्रेमी लोगों ने अंग्रेज भारत छोड़ो का नारा लगाया था। इसी संदर्भ में 9 अगस्त दिन गुरुवार को बाइपास गुरदासपुर से एक बड़ा रोष मार्च निकाला जाएगा और प्रशासन के आगे गिरफ्तारियां देने की पेशकश की जाएगी।

उन्होंने बताया कि संबंधित मार्च का मुख्य उद्देश्य बेरोजगार युवाओं को नौकरी या बेरोजगारी भत्ता देने, 100 दिन मनरेगा रोजगार या भत्ता देने, काम न देने के सूरत में बीडीपीओ पर कार्रवाई होने, एससी/एसटी कानून के तहत सुप्रीम कोर्ट द्वारा किए संशोधन को रद्द करने या नया कानून लाने, मजदूरों/छोटे किसानों के कर्ज माफ करने, बेघर लोगों को 10-10 मरले प्लाट देने, जरूरतमंदों को मुफ्त पढ़ाई/इलाज सुविधा आदि मांगों को सरकार से पूरा करवाना है। यदि फिर भी सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो पार्टी वर्कर पंजाब और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रबल शक्ति प्रदर्शन करेंगे।

ऑल इंडिया सेंट्रल कौंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन के मेंंबर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Batala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×