Hindi News »Punjab »Batala» ‘लोगों को गिरफ्तार करे सरकार या किए वादे पूरे करे’

‘लोगों को गिरफ्तार करे सरकार या किए वादे पूरे करे’

भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर वीरवार को सीपीआई (एमएल) लिबरेशन, मजदूर मुक्ति मोर्चा, इंकलाबी नौजवान सभा समेत दर्जन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 10, 2018, 02:00 AM IST

  • ‘लोगों को गिरफ्तार करे सरकार या किए वादे पूरे करे’
    +3और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर

    वीरवार को सीपीआई (एमएल) लिबरेशन, मजदूर मुक्ति मोर्चा, इंकलाबी नौजवान सभा समेत दर्जन के करीब संगठनों के सैकड़ों लोग गुरदासपुर बाइपास में इकट्ठा हुए। इसके बाद सैंकड़ों की संख्या में लाल पहरावे और हाथ में लाल झंडे पकड़ लोगों ने रोष मार्च के रूप में ‘सरकार लोगों को गिरफ्तार करे या लोगों से किए वादे पूरे करे’ का नारा लगाते हुए डीसी कार्यालय की ओर कूच किया। तीन किलोमीटर पैदल चलने के बाद वहां पहुंचकर सहायक कमिश्नर रमन कोछड़ को मांगपत्र सौंपा। वहीं, डीसी कार्यालय के बाहर धरने को बलबीर सिंह रंधावा, अश्वनी कुमार हैप्पी, बशीर गिल, सुच्चा सिंह मान, अश्वनी लखनकलां, राकेश अठवाल, गोपाल किशन पाला, मंगल सिंह धर्मकोट, जोगिंदर सिंह, रशपाल सिंह, सुखदेव सिंह, महंगा सिंह, सोनिया सोहल ने भी संबोधित किया।

    चेतावनी - मांगें पूरी न हुईं तो चंडीगढ़ करेंगे कूच

    डीसी कार्यालय के बाहर सैंकड़ों की संख्या में लोग धरना देकर अपना रोष जताते हुए। -भास्कर

    लाल पहरावा पहने और हाथ में लाल झंडे लिए डीसी कार्यालय की ओर से कूच करते प्रदर्शनकारी। (दाएं) सहायक कमिश्नर को ज्ञापन सौंपते समय बातचीत करते संगठनों के नेता। फोटो-विशाल मुन्ना

    मोदी ने किए कई वादे, लेकिन नहीं हुए वफा

    धरने के दौरान प्रदेश सचिव कामरेड गुरमीत सिंह बख्तपुरा, जिला सचिव कामरेड गुलजार सिंह भुंबली, मनजीत राज, विजय कुमार व सुखदेव सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने से पहले जनता के साथ कई वादे किए थे। लेकिन सत्ता संभालने के 4 साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी मोदी सरकार के वादे वफा होने की बजाय हवा हो गए। केंद्र सरकार की इन्हीं लोकविरोधी नीतियों के कारण देश के लोग ‘मोदी भगाओ-देश बचाओ’ का नारा लगा रहे हैं।

    कैप्टन सरकार भी वादों को पूरा करने में असफल | पंजाब में सत्ता संभाले कैप्टन सरकार भी केंद्र सरकार से पीछे नहीं है। कैप्टन सरकार ने भी चुनाव के समय आम जनता से कई वादे किए थे, उन्हें भी पूरा करने में प्रदेश सरकार असफल सिद्ध हुई है। नशाखोरी पुलिस नशा तस्करों और सियासी शह पर बढ़ा है।

    पानी की पाईप से प्रदर्शनकारियों ने बुझाई प्यास

    मांगों को मनवाने के लिए हुमस और तेज गर्मी में 3 किलोमीटर तक पैदल चलकर पहुंचे प्रदर्शनकारियों के जब गुल सुखने लगे तो जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में डीसी कार्यालय के बाहर लगी पानी की पाइप का सहारा लिया और प्यास बुझाई।

    ये हैं मुख्य मांगें | ग्रामीण बेघरों को 10-10 मरले प्लाट देने, जबकि शहरी बेघरों को फ्लैट देने, नि:शुल्क शिक्षा एवं इलाज, बेरोजगार युवाओं को नौकरी या रोजगार न मिलने की सूरत में बेरोजगारी 2500 भत्ता देने, वहीं, साथ ही चेतावनी भी दी कि यदि उक्त मांगों का जल्द न हुआ तो संघर्ष करते हुए चंडीगढ़ कूच करेंगे।

  • ‘लोगों को गिरफ्तार करे सरकार या किए वादे पूरे करे’
    +3और स्लाइड देखें
  • ‘लोगों को गिरफ्तार करे सरकार या किए वादे पूरे करे’
    +3और स्लाइड देखें
  • ‘लोगों को गिरफ्तार करे सरकार या किए वादे पूरे करे’
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Batala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×