• Hindi News
  • Rajya
  • Punjab
  • Batala
  • जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ जनरल वर्ग ने फूंका केंद्र और पंजाब सरकार का पुतला

जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ जनरल वर्ग ने फूंका केंद्र और पंजाब सरकार का पुतला / जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ जनरल वर्ग ने फूंका केंद्र और पंजाब सरकार का पुतला

Batala News - भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर केंद्र सरकार द्वारा एससी/एसटी एक्ट एट्रोसिटी के मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से...

Bhaskar News Network

Aug 11, 2018, 02:00 AM IST
जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ जनरल वर्ग ने फूंका केंद्र और पंजाब सरकार का पुतला
भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर

केंद्र सरकार द्वारा एससी/एसटी एक्ट एट्रोसिटी के मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से किए संशोधन को मानते हुए और 20 मार्च के सुप्रीम कोर्ट के दिए फैसले अनुसार संबंधित एक्ट फिर से बहाल होने के चलते जनरल वर्ग में भारी रोष है।

उधर पंजाब की कैप्टन सरकार ने पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट के फैसले को न मानते हुए सरकार कर्मियों की प्रमोशनों पर फिर से जाति आधारित आरक्षण बिल लागू करने फैसला जनरल वर्ग विरोधी फैसला किया है। केंद्र और पंजाब सरकार के उक्त दोनों फैसलों की जनरल वर्ग ने पुरजोर निंदा जताते हुए जनरल कैटेगरी वेलफेयर फेडरेशन के बैनर तले और भारतीय समानता मंच के सहयोग से शुक्रवार को शाम 5 बजे नेहरू पार्क से रोष मार्च निकाला।

काले पहरावे पहने सैकड़ों की संख्या में काफिले के रूप में यह रोष मार्च नगर कौंसिल चौक, बीज मार्केट, मेन बाजार, लाइब्रेरी चौक से होता हुआ डाकखाना चौक पहुंचा, जहां एक घंटा रोष प्रदर्शन करने के बाद पंजाब सरकार और केंद्र सरकार का पुतला जलाया। इस रोष मार्च की अध्यक्षता सतपाल सिंह और ओम प्रकाश शर्मा ने की। वहीं इसमें गुरदासपुर शहर के अलावा दीनानगर, धारीवाल, बटाला, पठानकोट से जनरल सभाओं और प्रभारियों ने हिस्सा लिया। इस मौके केंद्र से जोरदार मांग की गई कि एट्रोसिटी एक्ट 1989 जैसे काले कानून को वापस लिया जाए और जाति आधारित आरक्षण बिल्कुल बंद कर आरक्षण आर्थिक आधार पर किया जाए और जनरल वर्ग के लिए भलाई कमिशन का भी गठन उनकी मांग है।

इस मौके प्रीतम सिंह भट्टी, बृज भूषण गुप्ता, मनजीत सिंह, दिलबाग सिंह, सृष्टि पाल, संदीप अबरोल, केवल पुरी, यशपाल शर्मा, भारत भूषण शर्मा, अश्वनी, राज कुमार, डिंपल खजूरिया, कुंवर विक्की, नोहित शर्मा, नरिंदर शर्मा, रोहित महाजन, राजकुमार शर्मा, सुधांशु, हर्ष महाजन, विशाल महाजन, मुकेश शर्मा व बड़ी संख्या में जनरल समुदाय मौजूद था।

पंजाब और केंद्र सरकार का पुतला जलाकर नारेबाजी करते जनरल समुदाय के लोग। -भास्कर

X
जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ जनरल वर्ग ने फूंका केंद्र और पंजाब सरकार का पुतला
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना