Hindi News »Punjab »Batala» अहमदाबाद-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस बटाला स्टेशन पर भी रुके : जाखड़

अहमदाबाद-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस बटाला स्टेशन पर भी रुके : जाखड़

गुरदासपुर से लोकसभा मेंबर और पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने नई दिल्ली में रेलवे मंत्री पियूश गोयल को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 09, 2018, 02:01 AM IST

गुरदासपुर से लोकसभा मेंबर और पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने नई दिल्ली में रेलवे मंत्री पियूश गोयल को मांगपत्र देते बटाला रेलवे स्टेशन के लिए अधिक सुविधाएं मुहैय्या करवाने की मांग की है। रेलवे मंत्री को मांगपत्र देते जाखड़ ने बटाला रेलवे स्टेशन की कमियों से अवगत करवाया और इन जरूरतों को पूरा करने के लिए जल्द कदम उठाने के लिए कहा। जाखड़ ने कहा कि बटाला जिला गुरदासपुर का सबसे बड़ा और अधिक जनसंख्या वाला शहर है, जहां पूरे जिले की 31 फीसदी आबादी रहती है। उन्होंने कहा कि बटाला में माल को ट्रेनों में ढोने से रेलवे करोड़ों रुपए कमाता है और पिछले 7 दशकों से इसमें कई गुणा बढ़ावा हुआ है, लेकिन बटाला रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं की कमी त्यों की त्यों बनी हुई है। रेलवे स्टेशन पर क्रासिंग पुल न होने के कारण जब दो रेलगाड़ियां रुकती हैं तो यात्रियों को अपनी जान खतरे में डालकर रेलगाड़ी में सवार होना पड़ता है।

उन्होंने रेल मंत्री से कहा कि तुरंत इंजीनियरों की एक टीम भेजकर सर्वे किया जाए। जाखड़ ने रेल मंत्री से मांग की कि रेल गाड़ी नंबर 1941/19416 अहमदाबाद-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस का बटाला रेलवे स्टेशन पर ठहराव किया जाए और इस गाड़ी की बटाला रेलवे स्टेशन से रिजर्वेशन शुरू करवाई जाए। इसी तरह ट्रेन नंबर 74673/74674 पैसेंजर ट्रेन जो कि पठानकोट-बटाला-वेरका चलती है उसे अमृतसर तक किया जाए, ताकि हजारों यात्री जो रोजाना श्री दरबार साहिब जाते हैं, उनको परेशानी न आए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Batala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×