• Hindi News
  • Punjab
  • Batala
  • 3 सितंबर को मनाई जाएगी सभी मंदिरों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी
--Advertisement--

3 सितंबर को मनाई जाएगी सभी मंदिरों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी

श्री ब्राह्मण सभा शाखा बटाला की मीटिंग बटाला प्रधान राजेश शर्मा की अध्यक्षता में ब्राह्मण सभा के केंद्रीय...

Dainik Bhaskar

Aug 06, 2018, 02:01 AM IST
3 सितंबर को मनाई जाएगी सभी मंदिरों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी
श्री ब्राह्मण सभा शाखा बटाला की मीटिंग बटाला प्रधान राजेश शर्मा की अध्यक्षता में ब्राह्मण सभा के केंद्रीय कार्यालय भगवान परशुराम चौक पहाड़ी गेट में गायत्री मंत्र के उच्चारण से शुरू हुई। मीटिंग में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व सभी मंदिरों में 3 सितंबर को श्रद्धा से मनाया जाएगा।

इस अवसर पर विशेष तौर पर कालीद्वारा मंदिर के महंत शशि भूषण, जेएन शर्मा, दैनिक प्रार्थना सभा के तिलक राज कपूर, जिला उप प्रधान राजपाल शर्मा, वरिष्ठ उप प्रधान रजिंदर भास्कर, लायन क्लब से विजय सहगल ने शिरकत की। इस मौके शिव दुर्गा मंदिर, चामुंडा देवी मंदिर, शिव मंदिर खजूरी गेट, बजरंग भवन किला मंडी, श्री हरिमंदिर, शिव मंदिर बैंक कालोनी, महालक्ष्मी मंदिर, ओहरी चौक मुल्तानी मोहल्ला कमेटी के सोमनाथ, श्री कृष्ण मंदिर सिंबल, हरे कृष्ण मंदिर खजूरी गेट, बोहडी मंदिर गांधी नगर, श्री परशुराम मंदिर, श्री ठाकुरद्वारा मंदिर, शिव दुर्गा मंदिर, शिव मंदिर चंद्र नगर से मुकेश शर्मा, दीपक शर्मा, सुदर्शन लखनपाल, सोमदत्त शर्मा, जतिंदर, धर्मेंद्र, जनक राज शर्मा, पवन गोरा, छवि लाल, चेतराम, माधव, यशवंत शुक्ला, अंकित प्रभाकर आदि ने शिरकत की। मीटिंग में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व सभी मंदिरों में 3 सितंबर को श्रद्धा से मनाया जाएगा। इस दौरान सभा के पदाधिकारियों ने सभी मंदिरों के प्रबंधकों और पुजारियों का धन्यवाद किया।

फैसला

केंद्रीय कार्यालय भगवान परशुराम चौक पहाड़ी गेट में ब्राह्मण सभा ने विभिन्न मंदिरों के पुजारियों और प्रबंधकों के साथ मीटिंग में लिया फैसला

मीटिंग के दौरान जानकारी देते ब्राह्मण सभा के पदाधिकारी। -भास्कर

ब्राह्मण सभा को वर्ष का कैलेंडर जारी करने का अधिकार दिया मीटिंग में सर्वसम्मति से ब्राह्मण सभा को अधिकार दिया कि वह पूरे वर्ष के पर्व त्योहारों का एक कैलेंडर सभी विद्वान ब्राह्मणों की सहमति से बनाकर सभी मंदिरों को देंगे, जिसमें कि आने वाले दिनों में समाज में किसी भी प्रकार की भ्रम की स्थिति पैदा न हो।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर निकाली जाएंगी झांकियां

गुरदासपुर|जिले के सभी मंदिरों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व 3 सितंबर को धूमधाम से मनाया जाएगा। सती माता मंदिर के पुजारी बाबा राम दास त्यागी व शिवाला चौधरी मैया दास मिस्त्री के पुजारी भरत द्विवेदी ने बताया कि भगवान श्री कृष्ण जन्म उत्सव मथुरा के साथ-साथ गुरदासपुर के सभी मंदिरों में 3 सितंबर को मनाया जाएगा। उस दिन श्री कृष्ण स्वरूपों की झलकियां प्रस्तुत की जाएंगी।

X
3 सितंबर को मनाई जाएगी सभी मंदिरों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..