Hindi News »Punjab »Batala» कांग्रेसी पार्षद ने की फर्जी बिलिंग, खरीद में धांधली की शिकायत, नगर कौंसिल बटाला में विजिलेंस रेड

कांग्रेसी पार्षद ने की फर्जी बिलिंग, खरीद में धांधली की शिकायत, नगर कौंसिल बटाला में विजिलेंस रेड

रिकाॅर्ड चेक करते अमृतसर से पहुंची विजिलेंस की टीम। -भास्कर पूर्व कांग्रेस मंत्री सेखड़ी पर लगाया भाजपा कौंसिल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 09, 2018, 02:01 AM IST

  • कांग्रेसी पार्षद ने की फर्जी बिलिंग, खरीद में धांधली की शिकायत, नगर कौंसिल बटाला में विजिलेंस रेड
    +2और स्लाइड देखें
    रिकाॅर्ड चेक करते अमृतसर से पहुंची विजिलेंस की टीम। -भास्कर

    पूर्व कांग्रेस मंत्री सेखड़ी पर लगाया भाजपा कौंसिल प्रधान को घपलों से बचाने का आरोप

    टेंडर समेत कुल 13 प्वाइंट का रिकॉर्ड किया जब्त

    भास्कर संवाददाता | बटाला

    बटाला के मौजूदा कांग्रेसी पार्षद तथा पूर्व कौंसिल उपप्रधान हरिन्द्र कलसी की तरफ से नगर कौंसिल में घपलों की शिकायत करने पर जब ईओ कार्यालय में विजिलेंस की टीम पहुंची, तो कलसी वहां पर पहले से ही मौजूद थे। उन्होंने पत्रकारों से बात करते अपनी ही पार्टी के पूर्व मंत्री सेखड़ी पर आरोप लगाते हुए आॅन रिकाॅर्ड विडियो में कहा कि दो सालों से मैं बताता आ रहा हूं कि कौंसिल में घपला हो रहा है। उस समय सेखड़ी की तरफ से उन्हें कहा गया था कि कुछ बाहर निकालकर लाए। जब पूरी लिस्ट बनाकर दी गई, तो उन्होंने आगे कुछ नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि उल्टा नरेश महाजन तथा भाजपा की पूरी मदद की गई, जिसके बाद उन्होंने शिकायत विभाग को की। वहां पर भी फाइल रुक गई। डिप्टी डायरेक्टर के कार्यालय से फाइल आगे बड़ी, लेकिन उसके आगे फाइल को दबा दिया गया। उसके बाद वह पिछले माह डीजीपी से मिले और इस घपले की शिकायत दी गई। इस पर बुधवार को विजिलेंस अमृतसर से टीम आई ओर नगर कौंसिल बटाला में साढ़े तीन साल के काम का रिकाॅर्ड मांगा। इसमें शहर के विकास से लेकर टेंडर समेत कुल 13 प्वाइंट शामिल हैं।

    विजिलेंस ने साढ़े तीन साल का रिकाॅर्ड खंगाला

    डीएसपी विजिलेंस तेजेंद्र सिंह की अगुवाई में टीम दोपहर को ईओ के कार्यालय में पहुंची। यहां पर उनसे रिकाॅर्ड की मांग की गई, ताकि जांच की जा सके। काफी देर मौके पर जांच करने के बाद टीम रिकाॅर्ड को लेकर चली गई। डीएसपी ने बताया कि पूर्व उपप्रधान नगर कौंसिल हरन्द्रि कलसी की तरफ से शिकायत दी गई है, जिसमें करीब साढ़े तीन सालों में नगर कौंसिल में हुए घोटालों के बारे में कहा गया। इस शिकायत में कई स्तर के आरोप लगाए गए है, जिसमें टेंडर प्रणाली, विकास के शहर में हुए काम, अनाधिकारिक कालोनियों से जो पैसा आया है। वह पैसा किन ठेकेदारों को किन कामों के लिए दिया गया। बटाला में स्वागती गेट, ट्रैक्टर की खरीद, जेसीबी मशीन प्राइवेट चलती रही, स्ट्रीट लाइटों, ग्रैंड वे होटल के सामने फ्लोरिंग, हाईमास्क को लक्कड़ मंडी में शिफ्ट करने समेत काफी मामले हैं। शिकायत में कहा गया कि इन कामों में करोड़ों रुपए का घपला हुआ है। ऊपर से आदेश आने के बाद ही जांच के लिए टीम आई है।

    कलसी बोले-अगर ज्यादा ही शौक है तो भाजपा में शामिल हो जाएं सेखड़ी

    बटाला | मौजूदा पार्षद हरिन्द्र कलसी ने अपनी पार्टी के पूर्व मंत्री अश्वनी सेखड़ी पर भाजपा नेताओं की मदद करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि नरेश महाजन ने नगर कौंसिल में घपला किया है। अब कांग्रेस के पूर्व मंत्री उनकी मदद करने में लगे हुए हैं। उन्होंने बुधवार दोपहर को विजिलेंस की जांच के दौरान ईओ बटाला के कार्यालय में कहा कि कौंसिल प्रधान को बचाने के लिए मंगलवार को तीन भाजपा नेताओं को साथ लेकर मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से मिले, ताकि घपले की जांच को दबाया जा सके।

    उन्होंने कहा कि अगर सेखड़ी को भाजपा नेताओं की इस प्रकार से मदद करने का इतना ही शौक है, तो वह भाजपा ज्वाइन कर लें। उनका कहना था कि कौंसिल में करीब 20 करोड़ के फर्जी बिल निकाले गए हैं। अभी 20 करोड़ का घपला है। बाबे के 550 साल के लिए 220 करोड़ बटाला में मंजूर किए गए हैं। यह इनकी भावना है कि फिर से मिलकर घपला किया जाए, जिससे की करोड़ों रुपए डकारे जा सकें। लेकिन, सांसद सुनील जाखड़, मंत्री तृप्त राजेन्द्र बाजवा, सुखजिन्दर रंधावा ऐसा नहीं होने देंगे। कलसी ने कहा कि उसने भी मंत्री सिद्धू से मुलाकात का समय मांगा, लेकिन मंत्री सिद्धू ने टाइम नहीं दिया।

    आरोप बेबुनियाद, सिद्धू से मिलने ही नहीं गए: सेखड़ी

    मामले के बारे में जब पूर्व मंत्री अश्वनी सेखड़ी से बात की गई तो उन्होंने सभी आरोप नकारते हुए कहा कि वह वह मंत्री से मिलने ही नहीं गए।

    मैंने छिपकर खुद देखा- सेखड़ी ने नरेश महाजन को सिद्धू से मिलवाया : कलसी

    कलसी ने आरोप लगाया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि मंगलवार को मंत्री नवजोत सिंह के साथ मीटिंग करने जा रहे हैं, जिसके बाद वह भी चंडीगढ़ में चले गए। उन्होंने छिपकर देखा कि पूर्व मंत्री अश्वनी सेखड़ी अपने साथ भाजपा के तीन नेताओं, जिसमें पूर्व भाजपा विधायक जगदीश राज साहनी, कौंसिल प्रधान नरेश महाजन तथा शिंदी को लेकर मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात की।

  • कांग्रेसी पार्षद ने की फर्जी बिलिंग, खरीद में धांधली की शिकायत, नगर कौंसिल बटाला में विजिलेंस रेड
    +2और स्लाइड देखें
  • कांग्रेसी पार्षद ने की फर्जी बिलिंग, खरीद में धांधली की शिकायत, नगर कौंसिल बटाला में विजिलेंस रेड
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Batala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×