• Home
  • Punjab News
  • Batala News
  • कठुआ कांड में इंसाफ की मांग के लिए कैंडल मार्च निकाला
--Advertisement--

कठुआ कांड में इंसाफ की मांग के लिए कैंडल मार्च निकाला

भास्कर संवाददाता | बटाला/डेरा बाबा नानक बेरिंग यूनियन क्रिश्चियन कॉलेज में कठुआ में बच्ची के साथ हुए बलात्कार...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 02:05 AM IST
भास्कर संवाददाता | बटाला/डेरा बाबा नानक

बेरिंग यूनियन क्रिश्चियन कॉलेज में कठुआ में बच्ची के साथ हुए बलात्कार के मामले में प्रार्थना सभा के दौरान स्टूडेंट्स की ओर से इंसाफ की मांग की गई। इस दौरान डॉ.विनिता राय ने कहा कि हमारा देश जो हमारी संस्कृति व सभ्यता के लिए जाना जाता था, आज हमारे देश भारत की स्थिति भयानक होती जा रही है। आज हमारी माताएं, बहनें तथा बच्चियां सुरक्षित नहीं है। आज हमें अपने देश के लिए प्रार्थनाओं की जरूरत है तथा देश में शांति, प्यार और स्वतंत्र होकर भारतीय जी सकें, यही हमारी प्रार्थना है। आसिफा तथा तमाम उन बच्चों को न्याय मिले जो दरिंदगी का शिकार हुए हैं। देश में अपनी बेटियां डर एवं खौफ से नहीं, जिंदगी को सही मायने में ही जी सकें। प्रभु, पिता परमेश्वर हमारे देश इंडिया पर रहम करें तथा देश में अमन, चैन शांति थे। इस प्रार्थना सभा में कॉलेज स्टूडेंट्स ने भाग लिया।

उधर, डेरा बाबा नानक में कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ हुए बलात्कार के बाद उसकी हत्या किए जाने के विरोध में डेरा बाबा नानक में लोगों की ओर से कैंडल मार्च निकाला गया। यह कैंडल मार्च साहिल मेहता के नेतृत्व में पुराना बस स्टैंड से शुरु हुआ, जो विभिन्न बाजारों से होते हुए वापस बस स्टैंड पर समाप्त हुआ। इस दौरान युवाओं ने कहा कि दिन प्रतिदिन ऐसी घटनाएं हमारे देश में हो रही हैं, जोकि चिंता का विषय है। इस मामले में शामिल आरोपियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए। इस अवसर पर एडवोकेट परमीत सिंह बेदी, महंगा राम गरीब, मनी महाजन, हरमेश विग, कुलविंदर सिंह, जुगनू, रिंपू मरवाह, बिट्‌टा, रघु, सतपाल शौंकी, बिट्‌टा महाजन, अशोक कुमार, देस राज, गोल्डी मौजूद थे।

बटाला में बच्ची के साथ हुए बलात्कार के मामले में इंसाफ की मांग करते स्टूडेंट्स तथा (दाएं) डेरा बाबा नानक में कैंडल मार्च में शामिल लोग। -भास्कर