Hindi News »Punjab »Batala» बटाला के ओट सेंटर में बढ़े मरीज, रोज 700 लोग ले रहे नशा छोड़ने की दवा

बटाला के ओट सेंटर में बढ़े मरीज, रोज 700 लोग ले रहे नशा छोड़ने की दवा

पंजाब सरकार की ओर से माता सुलखनी जी सिविल अस्पताल बटाला में चलाए जा रहे ओट सेंटर ने नशे की दलदल में फंसे युवाओं को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 23, 2018, 02:10 AM IST

पंजाब सरकार की ओर से माता सुलखनी जी सिविल अस्पताल बटाला में चलाए जा रहे ओट सेंटर ने नशे की दलदल में फंसे युवाओं को नया जीवन दिया है। इस सेंटर में नशे के इलाज के लिए रोजाना दवा ले रहे व्यक्तियों का आंकड़ा 700 से पार हो गया है।

एसएमओ डॉ. संजीव भल्ला ने बताया कि नशा मुक्ति मुहिम के तहत बटाला के ओट सेंटर में इलाज करवाने वालों की गिनती में बढ़ावा हुआ है। जुलाई शुरू से ही इस केंद्र में 60 व्यक्ति दवा ले रहे हैं। जो अगले 20 दिनों मे 700 से अधिक हो गए हैं। दवा ले रहे मरीजों को ओट सेंटर द्वारा एक यूनीक आईडी दी जाती है, जो आधार कार्ड से लिंक होती है। अगर मरीज काम के सिलसिले के लिए राज्य के क िसी ओर हिस्से भी गया है तो वह वहां के नजदीक के सरकारी ओट सेंटर में जाकर आईडी बताकर वहां भी दवा ले सकता है। दवा की क्षमता व्यक्ति के नशे की मात्रा के सेवन पर निर्भर करती है। यह दवा उसे रोजाना ओट सेंटर आकर डॉक्टर के सामने खानी पड़ेगी।

डॉ. भल्ला ने बताया कि बटाला के ओट केंद्र में दवा ले रहे युवा नशे के रास्ते से वापस आ चुके हैं और उनका जीवन अब सही दिशा में शुरू हो चुका है। इलाज करवा रहे व्यक्ति अब खुद को तंदरुस्त महसूस कर रहे हैं। डॉ. भल्ला ने नशा करने वाले व्यक्तियों से अपील की कि वह नशे छोड़कर ओट केंद्र से इलाज करवाकर सेहतमंद जीवन व्यतीत करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Batala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×