बटाला

--Advertisement--

ईपोज प्रणाली से 30 परिवारों को अनाज वितरित

स्मार्ट राशन कार्ड योजना के लाभपात्रियों को अनाज बांटने की प्रक्रिया सौ फीसदी पारदर्शी बनाने के उद्देश्य से शुरू...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 02:10 AM IST
ईपोज प्रणाली से 30 परिवारों को अनाज वितरित
स्मार्ट राशन कार्ड योजना के लाभपात्रियों को अनाज बांटने की प्रक्रिया सौ फीसदी पारदर्शी बनाने के उद्देश्य से शुरू की गई ईपोज मशीन प्रणाली के अधीन जिला गुरदासपुर में गेहूं की बांट की जा रही है।

विधानसभा हलका बटाला के पूर्व विधायक अश्वनी सेखड़ी द्वारा वार्ड नंबर 22 में ईपोज मशीन प्रणाली के अधीन जरूरतमंद लाभपात्रियों को सस्ती गेहूं बांटने की शुरुआत की। इस मौके 30 परिवारों को राशन बांटा गया। इस दौरान अश्वनी सेखड़ी ने कहा ई-पोस मशीनों के जरिए गेहूं बांटने से बहुत पारदर्शिता बढ़ी है, क्योंकि इस मशीन पर लाभपात्री के उंगली के निशान और आंखों की पुतलियों पर आधारित बायोमेट्रिक पहचान के साथ असली लाभपात्री की शिनाख्त आसानी से हो जाती है। इसी अनुसार लाभपात्री परिवार को बनता राशन मौके पर ही रसीद समेत मुहैय्या करवा दिया जाता है। मशीन की यह भी खासियत है कि इसके जरिए लाभपात्री खुद या उसके पारिवारिक मेंबर ही लाभ ले सकते हैं। सरकार का मकसद हर जरूरतमंद को सरकारी सुविधा का लाभ देना है।

इस मौके कौंसलर सुनील सरीन, स्वर्ण मुड, शक्ति महाजन, रतन लाल, कुलभूषण, दर्शन लाल, सत्यम सरीन, भरत शर्मा, विशाल राजू, दीपक, जसपाल, बंटी, सैंडी, कुलवंत सिंह आदि मौजूद थे।

जरूरतमंद परिवारों को ईपोज मशीन के जरिए अंगूठा लगवाकर उन्हें राशन देते पूर्व विधायक अश्वनी सेखड़ी। -भास्कर

X
ईपोज प्रणाली से 30 परिवारों को अनाज वितरित
Click to listen..