• Hindi News
  • Punjab
  • Batala
  • ऑनलाइन से अब तक 1049 रजिस्ट्रियांं : रोहित
--Advertisement--

ऑनलाइन से अब तक 1049 रजिस्ट्रियांं : रोहित

Batala News - बटाला | पंजाब सरकार द्वारा नेशनल जैनेरिक डॉक्यूमेंट रजिस्ट्रेशन साफ्टवेयर लागू करने के साथ तहसीलों और सब तहसीलों...

Dainik Bhaskar

Aug 04, 2018, 02:11 AM IST
ऑनलाइन से अब तक 1049 रजिस्ट्रियांं : रोहित
बटाला | पंजाब सरकार द्वारा नेशनल जैनेरिक डॉक्यूमेंट रजिस्ट्रेशन साफ्टवेयर लागू करने के साथ तहसीलों और सब तहसीलों में ऑनलाइन रजिस्ट्रियों का काम सफलता से चल रहा है। इस साल 5 जून को बटाला तहसील में शुरू हुए ऑनलाइन रजिस्ट्री के प्रोजेक्ट के तहत अब तक 1049 रजिस्ट्रियों को ऑनलाइन मुकम्मल किया जा चुका है। एसडीएम बटाला रोहित गुप्ता ने बताया कि बटाला तहसील में ऑनलाइन रजिस्ट्री का काम तसल्लीबख्श चल रहा है, जिस तहत जून महीने में 53, जुलाई में 482 और अगस्त महीने के शुरुआती दिनों में 36 ऑनलाइन रजिस्ट्रियां की गई हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रियों से अब तक कुल 1 करोड़ 70 से अधिक अष्टाम फीस, 35 लाख के करीब रजिस्ट्री फीस, 10 लाख रुपए के करीब यूजर फीस और 1 लाख के करीब पोस्टिंग फीस इकट्ठी की है।

एसडीएम ने बताया कि बटाला तहसील दफ्तर के साथ कादियां, श्री हरगोबिंदपुर और फतेहगढ़ चूड़ियां सब तहसील दफ्तरों में ऑनलाइन रजिस्ट्रियों का काम चल रहा है। आम जनता को रजिस्ट्रियों संबंधी कोई मुश्किल नहीं आने दी जा रही। रोहित गुप्ता ने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्री को 8 से 10 मिनट का समय लगता है। इस प्रक्रिया के लिए आधार कार्ड जरूरी है और इस साफ्टवेयर से रजिस्ट्रियों संबंधी गड़बड़ी की बिलकुल गुंजाइश नहीं रहती है। रजिस्ट्रेशन प्रणाली के तहत लोग हफ्ते में सात दिन 24 घंटे किसी भी समय रजिस्ट्री संबंधी जानकारी अपलोड कर सकते हैं। इसके अलावा खरीददार और विक्रेता को रजिस्ट्री संबंधी जानकारी एसएमएस के जरिए भी मुहैय्या करवाई जाती है। रजिस्ट्री को स्कैन करके पोर्टल पर पाया जाता है, जिससे माल विभाग के रिकार्ड में भी जानकारी शामिल होती रहती है।

X
ऑनलाइन से अब तक 1049 रजिस्ट्रियांं : रोहित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..