Hindi News »Punjab »Batala» मुअत्तल किए अध्यापकों को शिक्षा मंत्री तुरंत बहाल करंे

मुअत्तल किए अध्यापकों को शिक्षा मंत्री तुरंत बहाल करंे

कस्बा अलीवाल में पंजाब सबऑर्डीनेट सर्विसेज फेडरेशन बटाला के नेता रजवंत कौर बख्तपुर, रणजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 05, 2018, 02:11 AM IST

  • मुअत्तल किए अध्यापकों को शिक्षा मंत्री तुरंत बहाल करंे
    +1और स्लाइड देखें
    कस्बा अलीवाल में पंजाब सबऑर्डीनेट सर्विसेज फेडरेशन बटाला के नेता रजवंत कौर बख्तपुर, रणजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह रंगीलपुर, बलजीत सिंह दाबांवाल और कुलदीप हंसपाल की संयुक्त अध्यक्षता में अध्यापक नेता मुअत्तल करने के रोष में शिक्षा मंत्री ओपी सोनी का पुतला जलाकर रोष प्रदर्शन किया। यूनियन ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। नेताओं ने कहा कि शांतमय ढंग से प्रदर्शन करते अध्यापक नेता मंगल सिंह, जर्मनजीत सिंह, अश्वनी, अमन शर्मा, उधम सिंह को मुअत्तल करके शिक्षा मंत्री ने संविधानिक हकों का घान किया है। इस मौके अमरजीत कौर, मनजीत कौर, पलविंदर कौर, कमला, परमजीत कौर, पाशो, सुखराज कौर, कुलदीप सिंह, निशान सिंह, नरिंदर सिंह, रुप बसंत, बलविंदर सिंह, दरबारा सिंह, प्रेम सिंह खैहरा, कुलवंत सिंह, बलवंत सिंह, रछपाल मौजूद थे।

    पुतला जलाकर नारेबाजी करते अध्यापक नेता। -भास्कर

    मांगों का हल न निकला तो सड़कोें पर उतरेंगे

    उन्होंने मांग की कि शिक्षा मंत्री तुरंत मुअत्तल किए अध्यापक नेताओं को बहाल करे। पससफ अध्यापकों के संघर्ष में अध्यापकों के साथ खड़े हैं। अध्यापक नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार अध्यापक नेताओं पर जुल्म कर रही है। सरकार अध्यापकों की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा अगर उनकी मांगों का हल नहीं किया तो वह स्कूलों को छोड़कर सड़कों पर उतरेंगे।

    मुअत्तली के खिलाफ सीएम से करेंगे मीटिंग

    अच्चल साहिब | सांझा अध्यापक मोर्चा जिला गुरदासपुर की मीटिंग अच्चल साहिब में उनके कार्यालय में हुई। मीटिंग में शिक्षा मंत्री द्वारा अध्यापकों की आवाज को दबाने के लिए मोर्चे के पंजाब नेताओं को बिना किसी कारण मुअत्तल करने के फैसला का विरोध किया। इस मौके मोर्चे के को-कन्वीनर सुखराज सिंह काहलों ने कहा कि अध्यापक सरकारी जबर का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए आज 5 अगस्त को पटियाला में पहुंचकर मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह को याद दिलाते हुए यह सवाल करेंगे कि वह अध्यापकों को पक्के करने के वादे से क्यों भाग रहे हैं। समूह अध्यापकों ने कहा कि वह सरकार को अपने वादे से भागने नहीं देंगे। उन्होंने मांग की कि संघर्षशील अध्यापकों की मुअतलियों के फैसले को रद्द किया जाए, एसएस रमसा, कंप्यूटर अध्यापकों को पूरे ग्रेड पर पक्का किया जाएअब काफी मीटिंगें हो चुकी हैं, लेकिन अब वह चुप नहीं बैठेंगे और संघर्ष को तेज करेंगे। इस मौके तेजिंदर सिंह, गुरिंदर सिंह, जगजीत सिंह बेदी, हरपाल सिंह, सुखजिंदर सिंह, जगतार सिंह, शमशेर सिंह, विनोद कुमार, सतनाम सिंह, हरविंदर सिंह, जगदेव सिंह, हीरा सिंह, सुखविंदर सिंह, दीपक कुमार, उषा रानी, कुलविंदर कौर, नवनीत कौर, सुखविंदर कौर, बलराज कौर, सरबजीत कौर, लखविंदर कौर, गुरबख्श कौर आदि मौजूद थी।

    सांझा अध्यापक मोर्चा ने मीटिंग में किया फैसला

    अध्यापकों को मुअत्तल करने के रोष में नारेबाजी करते अध्यापक। -भास्कर

  • मुअत्तल किए अध्यापकों को शिक्षा मंत्री तुरंत बहाल करंे
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Batala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×