• Hindi News
  • Punjab
  • Batala
  • ईओ ने रद्द किए 27.5 लाख के टेंडर, रुकेगा बटाला का विकास
--Advertisement--

ईओ ने रद्द किए 27.5 लाख के टेंडर, रुकेगा बटाला का विकास

Batala News - बटाला में करीब साढ़े 27 लाख रुपए के टेंडरों के रुकने से शहर का विकास रुक गया है। इन टेंडरों में शहर की सड़कों तथा...

Dainik Bhaskar

Aug 04, 2018, 02:15 AM IST
ईओ ने रद्द किए 27.5 लाख के टेंडर, रुकेगा बटाला का विकास
बटाला में करीब साढ़े 27 लाख रुपए के टेंडरों के रुकने से शहर का विकास रुक गया है। इन टेंडरों में शहर की सड़कों तथा सीवरेज की परेशानी को दूर किया जाना था। गुरु नानक देव जी के ब्याह पर यह काम लगभग खत्म होने थे, लेकिन अब लोगों को दिक्कत में ही रहना पड़ेगा।

इसके पीछे कारण राजनीति बताया जा रहा है, लेकिन कोई भी इस मामले में खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। जानकारी के अनुसार नगर कौंसिल बटाला की तरफ से शहर में करवाए जाने वाले कामों का एक ब्यौरा बनाया गया। पूरा सर्वे करवाया गया। उसके बाद कामों की लिस्ट बनाकर चंडीगढ़ में भेजी गई। वहां से काम पास होने के बाद टेंडर लगा दिए गए, जो कि 15 जून को खुलने थे, लेकिन इससे पहले 13 जून की शाम को कौंसिल में नए ईओ भूपेन्द्र सिंह ने ज्वाइन किया। उन्होंने आते ही 5 मिनट में इन टेंडरों को कैंसिल कर दिया। उसके बाद इन कामों की तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया, जिससे शहर में होने वाले कई विकास के काम लटक गए है।

इन कामों में सकुर्लर रोड, ट्रक यूनियन, अनारकली रोड, माता सुलखनी रोड, अस्पताल समेत कई महत्वपूर्ण सड़कें शामिल थी, जिन्हें बनाया जाना था। इसके अलावा कुछ इलाकों में सीवरेज की परेशानी के हल के काम करवाए जाने थे। इन सड़कों की इतनी बुरी हालत है कि बारिश होने पर सड़कें तालाब बन जाती हैं। इन सड़कों का काम रुकने से शहरवासियों को को दिक्कत आ रही है। बता दें कि बाबे दा ब्याह कार्यक्रम 16 तथा 17 सितंबर को है। बटाला में गुरु नानक देव जी की शादी हुई थी। वहीं, पंजाब समेत देश भर से लोग बटाला कार्यक्रम में आते हैं, लेकिन विकास के काम ठप होने से बाहर से आने वाले लोगों को भी दिक्कतें होंगी।

समस्या

बटाला कौंसिल के टेंडर रोकने से बाबे दे ब्याह पर संगत को करना पड़ेगा दिक्कतों का सामना

टेंडरों में कमियां थीं, इसलिए किए कैंसिल : ईओ

ईओ भूपेन्द्र सिंह का कहना था कि उन्होंने ज्वाइन करने के बाद इन टेंडरों में कमियां पाई थीं, जिसके बाद उन्होंने इसे कैंसिल कर दिया। उनका कहना था कि इस समय कौंसिल के पास फंड नहीं है। करीब तीन करोड़ रुपए की देनदारी है। ग्रांट आएगी फिर काम शुरू करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बाबे दे ब्याह का कार्यक्रम के रूट के लिए 94 लाख रुपए के टेंडर लगाए गए हैं, जो कि 15 को खुलेंगे।

X
ईओ ने रद्द किए 27.5 लाख के टेंडर, रुकेगा बटाला का विकास
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..