• Hindi News
  • Punjab News
  • Batala News
  • अचलेश्वर मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब शिवपूजन कर परिवार के लिए मांगा सुख
--Advertisement--

अचलेश्वर मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब शिवपूजन कर परिवार के लिए मांगा सुख

सावन मास के दूसरे सोमवार शिव भक्तों ने महंत कृष्ण पुरी और महंत अवतार पुरी की उपस्थिति में भगवान शिव की पूजा की।...

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2018, 02:20 AM IST
अचलेश्वर मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब शिवपूजन कर परिवार के लिए मांगा सुख
सावन मास के दूसरे सोमवार शिव भक्तों ने महंत कृष्ण पुरी और महंत अवतार पुरी की उपस्थिति में भगवान शिव की पूजा की। महिलाओं ने भी भारी संख्या में पहुंच कर भगवान शिव की पूजा की। बटाला के अलावा धारीवाल, अमृतसर और कादियां से भी भक्तों ने प्राचीन शिव दरबार में हाजिरी लगवाई।

महंत कृष्ण पुरी ने बताया कि भगवान शिव को दही, दूध, शक्कर और शहद स्नान करवाया गया। फिर गणेश जी, शिव जी, कार्तिक स्वामी, मां जगदम्बे, तुलसी मैया, हनुमान जी, नंदी जी, बावा लाल दयाल और शनिदेव महाराज जी की आरती की जाती है। महंत अवतार पुरी ने बताया कि कथाओं में वर्णन आता है कि इसी सावन मास में समुद्र मंथन किया गया था। समुद्र मंथन के बाद जो हलाहल विष निकला, उसे भगवान शंकर ने कंठ में समा कर सृष्टि की रक्षा की। श्रावण मास में भोले बाबा को जल चढ़ाने से विशेष फल की प्राप्ति होती है।इस मौके पर काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

मंदिर में पूजा अर्चना करते श्रद्धालु।

प्राचीन शिव मंदिर में नतमस्तक हुए शिव भक्त

कलानौर | ऐतिहासिक शिव मंदिर कलानौर में सावन के दूसरे सोमवार को शिव भक्तों ने पूजन किया। सुबह 4 बजे ही शिव मंदिर में भक्तों का आना शुरू हो गया। शिवलिंग पर जलाभिषेक कर भगवान शिव का आशीर्वाद लिया। पूरा दिन मंदिर कांप्लेक्स में हर-हर महादेव के जयकारे गूंजते रहे। श्रद्धालुओं के लिए अलग-अलग पदार्थों के लंगर भी लगाए गए।

X
अचलेश्वर मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब शिवपूजन कर परिवार के लिए मांगा सुख
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..