• Hindi News
  • Punjab
  • Batala
  • ब्लॉकेज से दूषित पानी लोगों के घरों में घुसा
--Advertisement--

ब्लॉकेज से दूषित पानी लोगों के घरों में घुसा

Batala News - बटाला के फैजपुरा इलाके में सीवरेज की ब्लॉकेज के कारण दूषित पानी लोगों के घरों में चले जाने से स्थानीय लोगों ने...

Dainik Bhaskar

Jul 25, 2018, 02:20 AM IST
ब्लॉकेज से दूषित पानी लोगों के घरों में घुसा
बटाला के फैजपुरा इलाके में सीवरेज की ब्लॉकेज के कारण दूषित पानी लोगों के घरों में चले जाने से स्थानीय लोगों ने सीवरेज विभाग के खिलाफ रोष व्यक्त किया। मोहल्ले के लोगों का यह भी कहना है कि सीवरेज विभाग के अधिकारी एक गड्‌ढा खोद गए हैं, लेकिन वह गड्‌ढा अब बंद नहीं किया जा रहा है। वहीं, मोहल्ला फैजपुरा के कौंसलर ने आरोप लगाया है कि वह इस मामले संबंधी अधिकारियों से कई बार बात कर चुके हैं, लेकिन आगे से उन्हें कहा जाता है कि उनके पास पैसे और पाइप नहीं हैं।

मंगलवार सुबह फैजपुरा के दीपक, मंगत राम, दिशा, गरीब दास, राज कुमार, प्रेम दास, जोगिंदरपाल, अश्वनी, धर्मपाल, सतपाल आदि ने बताया कि इलाके में सीवरेज सिस्टम का बुरा हाल है। गलियों-नालियों में दूषित पानी खड़ा हुआ है, जिस कारण लोगों का मोहल्ले की गली-मोहल्लों से गुजरना मुश्किल हो गया है। और तो और अब सीवरेज का दूषित पानी लोगों के घरों के अंदर तक चला गया है। लोगों ने कहा कि सीवरेज विभाग के कर्मचारी कुछ दिन पहले उनके मोहल्ले में सीवरेज समस्या के कारण एक गड्ढा खोद गए थे, लेकिन उस गड्ढे को अब तक बंद नहीं किया गया है। रात के समय अकसर लोग यहां हादसे का शिकार हो जाते हैं। इसके अलावा वाटर सप्लाई की जो पाइपें नालियों के साथ-साथ गुजर रही हैं, कुछेक पाइपें टूट चुकी हैं, जिस कारण अब सीवरेज का गंदा पानी वाटर सप्लाई की पाइपों में न चला जाए, इसका डर बना हुआ है। लोगों ने संबंधित अधिकारियों से मांग की कि उनके मोहल्ले में सीवरेज और वाटर सप्लाई की पाइपों को ठीक करवाया जाए।

मोहल्ले में खोदे गए गड्ढे के बारे में जानकारी देते मोहल्ला फैजपुरा वासी। (दाएं) एक घर में घुसा पानी दिखाता व्यक्ति।

प्राइवेट लोगों ने खोदा है गड्‌ढा : एसडीओ हरप्रीत

सीवरेज विभाग के एसडीओ हरप्रीत सिंह ने बताया कि फैजपुरा में जो गड्ढा खोदा वह प्राइवेट लोगों ने खोदा है। जिसे सीवरेज विभाग ठीक नहीं करवा सकता है। दूसरी तरफ, सीवरेज का पानी जो फैला है, उसे आज ही टीम भेजकर ठीक करवा दिया जाएगा।

ब्लॉकेज से दूषित पानी लोगों के घरों में घुसा
X
ब्लॉकेज से दूषित पानी लोगों के घरों में घुसा
ब्लॉकेज से दूषित पानी लोगों के घरों में घुसा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..