Hindi News »Punjab »Batala» ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले दो कर्मचारी सस्पेंड

ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले दो कर्मचारी सस्पेंड

एक्सईएन पॉवरकाम बटाला-2 मोहतम सिंह ने बताया कि बुधवार को गांव अकरपुरा के युवक की बिजली की तार से करंट लगने से मौत हो...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 27, 2018, 02:25 AM IST

एक्सईएन पॉवरकाम बटाला-2 मोहतम सिंह ने बताया कि बुधवार को गांव अकरपुरा के युवक की बिजली की तार से करंट लगने से मौत हो गई थी। उसके कारणों की विभाग द्वारा जांच की जा रही है और ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले दो कर्मचारियों को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया है। एक्सईएन मोहतम सिंह ने बताया कि उपमंडल अफसर पंजाब स्टेट कार्पोरेशन कोटली सूरत मल्ली की रिपोर्ट के अनुसार बलजीत सिंह (24) और हरविंदर सिंह दोनों निवासी गांव अकरपुरा बिजली के करंट की चपेट में आ गए थे, जिस कारण बलजीत सिंह की मौत हो गई थी और हरविंदर सिंह जख्मी था।

उन्होंने बताया कि जहां यह हादसा हुआ है, वहां पर 100 केवी ट्रांसफार्मर तेजा सिंह की सप्लाई चलती है। इस ट्रांसफार्मर की भगवंत सिंह की मोटर को जाती एलटी की तारें नीचे और ढीली थीं, लेकिन खपतकार द्वारा विभाग को शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई। वहां तैनात कर्मचारी गुरवेल सिंह सहायक लाइनमैन और हरदेव सिंह लाइनमैन जो इसी गांव के हैं, उनके द्वारा भी कोई सूचना उच्च अधिकारियों को नहीं दी गई। अगर यह कर्मचारी समय पर नीचे तारों को ऊंचा करने के लिए कार्रवाई करते तो हादसा टक सकता था। इसलिए उक्त दोनों कर्मचारियों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के दोष के तहत सस्पेंड कर दिया गया है। जांच में ओर भी जो कर्मचारी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Batala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×