• Hindi News
  • Punjab
  • Batala
  • गंभीर बीमारी के इलाज के लिए मिलेगी Rs. 2 लाख मदद : बाजवा
--Advertisement--

गंभीर बीमारी के इलाज के लिए मिलेगी Rs. 2 लाख मदद : बाजवा

Batala News - बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन वर्कर्ज वेलफेयर बोर्ड से रजिस्टर्ड निर्माण श्रमिकों को कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों...

Dainik Bhaskar

Aug 03, 2018, 02:25 AM IST
गंभीर बीमारी के इलाज के लिए मिलेगी Rs. 2 लाख मदद : बाजवा
बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन वर्कर्ज वेलफेयर बोर्ड से रजिस्टर्ड निर्माण श्रमिकों को कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए पंजाब सरकार द्वारा दी जाने वाली वितीय सहायता एक लाख रुपए से बढ़ाकर दो लाख रुपए तक की जाएगी।

इस संबंधी हलका कादियां के विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा ने कहा कि पंजाब सरकार निर्माण श्रमिकों की भलाई के लिए य|शील है और इस क्षेत्र में सरकार द्वारा अहम कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार ने एक ओर महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए उसारी श्रमिकों की बच्चियों की शादी पर दी जाने वाली शगुन राशि 31 हजार रुपए से बढ़ाकर 51 हजार रुपए तक करने को भी सिद्धांतक प्रवानगी दे दी है। बाजवा ने बताया कि बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन वेलफेयर बोर्ड द्वारा पंजाब में चार स्किल डिवेलपमेंट सेंटर उसारे जा रहे हैं।

इन सेंटरों में उसारी श्रमिकों और उनके बच्चों के लिए लुहारा, प्लंबर, वेल्डर और इलेक्ट्रानिक आदि ट्रेडों के लिए शिक्षा दी जाएगी। उन्होंने उसारी श्रमिकों को अपील की कि वह राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न भलाई स्कीमों का लाभ उठाने के लिए अपना नाम श्रम विभाग में रजिस्टर्ड करवाएं।

X
गंभीर बीमारी के इलाज के लिए मिलेगी Rs. 2 लाख मदद : बाजवा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..