• Hindi News
  • Punjab News
  • Batala News
  • नशे की आदत से छुटकारा पाने के लिए ओट सेंटर में पहुंच करें : डॉ. संजीव भल्ला
--Advertisement--

नशे की आदत से छुटकारा पाने के लिए ओट सेंटर में पहुंच करें : डॉ. संजीव भल्ला

माता सुलक्खनी जी सिविल अस्पताल बटाला के एसएमओ डॉ. संजीव भल्ला ने नशे की आदत का शिकार हुए युवाओं को अपील की कि वह नशे...

Dainik Bhaskar

Aug 02, 2018, 02:25 AM IST
नशे की आदत से छुटकारा पाने के लिए ओट सेंटर में पहुंच करें : डॉ. संजीव भल्ला
माता सुलक्खनी जी सिविल अस्पताल बटाला के एसएमओ डॉ. संजीव भल्ला ने नशे की आदत का शिकार हुए युवाओं को अपील की कि वह नशे से छुटकारा पाने के लिए बटाला के सिविल अस्पताल में चल रहे ओट सेंटर में पहुंच करें।

डॉ. भल्ला ने बुधवार को बहादर हुसैन गांव में डेपो मुहिम के तहत मीटिंग के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नशा एक मानसिक बीमारी है और सही इलाज करवाकर इस बीमारी से छुटकारा पाया जा सकता है। नशा छोड़ने के लिए व्यक्ति को दृढ़ निश्चय करना पड़ता है और इच्छा शक्ति और इलाज नशे से छुटकारा दिलाने में सहायक होते हैं। बटाला के ओट सेंटर में नशे का इलाज बिल्कुल मुफ्त है। इलाज करवाने के इच्छुक व्यक्ति अपना आधार कार्ड साथ लेकर जाएं, जिससे उसका नाम ओट सेंटर में रजिस्टर्ड कर लिया जाएगा।

डॉक्टरों द्वारा जहां मरीज को नशा छोड़ने की दवा दी जाती है, वहीं, काउंसलिंग करके उसे मानसिक तौर पर भी नशा छोड़ने के लिए तैयार किया जाता है। जिस मरीज का नाम ओट सेंटर में दर्ज हो जाता है, उसे यूनीक आईडी दे दी जाती है। अगर व्यक्ति किसी काम के सिलसिले में पंजाब के अन्य शहर भी जाता है तो वह अपनी आईडी बताकर वहां से दवा ले सकता है। डॉ. भल्ला ने गांव वासियों को कहा कि वह नशे के कोहड़ को खत्म करने के लिए अपना योगदान दें।

सेमिनार के दौरान जानकारी देते हुए एसएमओ डॉ.संजीव भल्ला।

X
नशे की आदत से छुटकारा पाने के लिए ओट सेंटर में पहुंच करें : डॉ. संजीव भल्ला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..