Hindi News »Punjab »Batala» मां ने कहा- अकेले जेठ ने ही नहीं पूरे परिवार ने मारा मेरा बेटा; पति, सास-ससुर पर भी केस

मां ने कहा- अकेले जेठ ने ही नहीं पूरे परिवार ने मारा मेरा बेटा; पति, सास-ससुर पर भी केस

थाना सिविल लाइन के अंतर्गत बोली इंद्रजीत में ताया द्वारा डेढ़ माह के बच्चे को घर की दूसरी मंजिल से नीचे फेंककर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 02, 2018, 02:26 AM IST

मां ने कहा- अकेले जेठ ने ही नहीं पूरे परिवार ने मारा मेरा बेटा; पति, सास-ससुर पर भी केस
थाना सिविल लाइन के अंतर्गत बोली इंद्रजीत में ताया द्वारा डेढ़ माह के बच्चे को घर की दूसरी मंजिल से नीचे फेंककर हत्या करने के मामले में नया मोड़ आया है। मामले संबंधी अब पुलिस ने मृतक की मां के बयानों पर उसके पति, जेठ और सास-ससुर के खिलाफ हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया है। फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं। वहीं, मृतक के ननिहाल परिवार द्वारा आरोपियों पर कार्रवाई न करने के रोष में जब चक्का जाम की चेतावनी दी गई, तो उसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया।

गौर हो कि मंगलवार को डेढ़ माह के बच्चे चरणजोत सिंह को उसके ताया कुलविंदर ने घर की दूसरी मंजिल से नीचे गली में फेंक दिया था, जिस कारण चरणजोत की मौत हो गई। परिवार की ओर से मासूम की मौत का जिम्मेदार ताया कुलविंदर सिंह को ही ठहराया जा रहा था, जो कि दिमागी तौर पर परेशान बताया जा रहा था, लेकिन अगले दिन बुधवार को मृतक बच्चे के ननिहाल परिवार ने थाना सिविल लाइन पहुंचकर जब बयान दिए, तो यह मामला पलट गया। वहीं, पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

ननिहाल परिवार बोला- गर्भावस्था में भी बेटी से की मारपीट, बच्चे को पेट में ही मारने की देेते थे धमकी

मृतक बच्चे की माता राजनबीर कौर के मामा लखविंदर सिंह ने बताया कि उसकी भांजी राजनबीर कौर को शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले तंग करने लगे थे। बिना वजह उसके साथ मारपीट की जाती थी। इस बारे में राजनबीर कौर ने उन्हें कई बार बताया कि उसके ससुराल वाले उसे तंग करते हैं। इसके बावजूद राजनबीर को कहते थे कि वह उन्हें छोड़कर वापस अपने मायके आ जाए। उन्होंने बताया कि भांजी से मारपीट संबंधी उन्होंने कई बार ससुरालियों से राजीनामा भी करवाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जब राजनबीर गर्भवती थी तो भी उसकी पिटाई की जाती, उसके पेट में लातें मारी जाती थीं और कहते थे कि उसे और उसके बच्चे को मार देंगे। लखविंदर ने बताया कि पुलिस उनकी बात सुनने को तैयार नहीं थी, जब उन्होंने रोड जाम की चेतावनी दी, तब जाकर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

मां का आरोप- साजिश के तहत दिया घटना का अंजाम |थानासिविल के एएसआई कैलाश चंद्र ने बताया कि डेढ़ महीने के बच्चे की मां राजनबीर कौर ने बयानों में बताया कि उसके पति हरजिंदर सिंह समेत उसके ससुराल वाले उसे तंग परेशान करते थे, लेकिन बच्चा पैदा होने के बाद घर में क्लेश ओर बढ़ने लगा। राजनबीर कौर ने आरोप लगाया कि उसके ससुराल वाले उसे अकसर धमकाते रहते थे और उससे बेवजह मारपीट करते थे। उसने बताया है कि इस घटना को अंजाम देने में उसका जेठ, पति, ससुर और सास बराबर के हिस्सेदार हैं, जिन्होंने एक पूर्ण साजिश रचकर उसके बेटे की हत्या की है। एएसआई कैलाश चंद्र ने बताया कि मां राजनबीर कौर के बयानों पर थाना सिविल लाइन में मृतक बच्चे के मुख्य आरोपी ताया कुलविंदर सिंह, दादा सुबेग सिंह, पिता हरजिंदर सिंह और दादी के खिलाफ धारा 302 (हत्या) और 120बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

मृतक बच्चे चरणजोत को गोद में लेकर विलाप करते हुए पारिवारिक सदस्य।

ताया कुलविंदर सिंह मानसिक तौर पर परेशान है भी या नहीं, इसका जांच में पता चलेगा : एएसआई

एएसआई कैलाश चंद्र ने बताया कि मामले का मुख्य आरोपी ताया कुलविंदर सिंह, जिसने डेढ़ महीने के भतीजे को छत्त से नीचे फेंक दिया था, वह मानसिक तौर पर बीमार है या नहीं, इस बात की पुष्टि आगे जांच के दौरान ही हो पाएगी।

मारे गए बच्चे के पिता की

यह तीसरी शादी : लखविंदर

राजनबीर कौर के मामा लखविंदर सिंह ने बताया कि उसकी भांजी के पति हरजिंदर सिंह की यह तीसरी शादी थी। इस के बारे में भी उन्हें काफी समय के बाद पता चला। लखविंदर ने बताया कि बुधवार को उसकी भांजी राजनबीर कौर ने मायके घर बच्चे चरणजोत के सवा महीने (45 दिन) के होने पर पहली बार घर आना था। जब मंगलवार की रात को राजनबीर कौर ने अपने मायके वालों को बताया कि वह बुधवार को मायके जाने वाली है। इसके बाद उसके सास-ससुर, पति और जेठ एक-दूसरे से सलाह करने लगे। इसके बाद उसके जेठ ने उसकी गोद से जबरन डेढ़ माह के बच्चे को उठाया और घर की दूसरी मंजिल पर जाकर छत्त से उसे नीचे गली में फेंक दिया, जिस कारण उसकी मौत हो गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Batala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×