1 नामांकन वापस, अब 5 उम्मीदवारों में मुकाबला

Bathinda News - नगर निगम वार्ड 30 में हो रहे उपचुनाव में 13 जून को नामांकन वापसी का दौर शाम 5 बजे समाप्त हो गया है। कुल 6 नामांकनों में...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:40 AM IST
Bathinda News - 1 nomination back now competing in 5 candidates
नगर निगम वार्ड 30 में हो रहे उपचुनाव में 13 जून को नामांकन वापसी का दौर शाम 5 बजे समाप्त हो गया है। कुल 6 नामांकनों में भाजपा उम्मीदवार मुनीश शर्मा की माता ऊषा शर्मा के बतौर कवरिंग उम्मीदवार नामांकन वापस लेने के बाद 21 जून का चुनाव मैदान शाम 5 बजे के बाद 5 उम्मीदवारों से सज गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीतलाल मल के अलावा भाजपा के मुनीश शर्मा को इस वार्ड से चुनौती देने को तीन आजाद उम्मीदवार मैदान में हैं।

7240 वोट, उम्मीदवारों ने तेज किया चुनाव प्रचार

वार्ड नंबर 30 में कुल 7240 वोट हैं, इसमें 3503 महिलाओं तथा 3737 पुरुष वोट हैं। भाजपा तथा कांग्रेस उपचुनाव की घोषणा के चंद दिनों बाद ही चुनाव प्रचार शुरू कर चुके हैं। इसमें डोर टू डोर के अलावा पर्सनल मूवमेंट भी दोनों ही पार्टियां बना रही हैं। भाजपा नेताओं के अनुसार वह वार्ड में 50 फीसदी से अधिक वार्ड में प्रचार पूरा कर चुके हैं। इसमें पर्सनल टच के साथ डोर टू डोर भी पार्टी कर रही है। इसमें भाजपा नेताओं के साथ अकाली नेता भी प्रचार कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेताओं के अनुसार पूरे वार्ड में प्रचार पूरा करने के बाद अब पर्सनल प्रचार अभियान शुरू हो गया है। वहीं आरओ-कम-एसडीएम अमरिंदर सिंह टिवाणा ने बताया कि वीरवार दोपहर को भाजपा की कवरिंग उम्मीदवार ऊषा शर्मा ने ही नामांकन वापस लिया है तथा बाकी 5 उम्मीदवार चुनाव मैदान में बाकी बचे हैं, जिसके लिए 21 जून को वोटिंग होनी है।

पार्टी सिंबल पर लड़ेगे कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी

पहले आजाद उम्मीदवारों में से किसी एक के नामांकन वापस होने का अंदेशा जताया जा रहा था, लेकिन वैसा नहीं हुआ। ऐसे में कांग्रेस के उम्मीदवार जीतलाल मल पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथ का पंजा अाैर भाजपा उम्मीदवार मुनीश शर्मा भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल का फूल पर 21 जून को उपचुनाव में उतरेंगे। वहीं प्रशासन ने तीनों आजाद उम्मीदवारों को वीरवार को चुनाव चिन्ह अवार्ड कर दिए हैं। हरमनदीप को चुनाव निशान बैट, र| शर्मा को चाबी तथा मोहित बांसल एडवोकेट को ट्राइएंगल चिन्ह मिला है।

X
Bathinda News - 1 nomination back now competing in 5 candidates
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना