संगरूर / 10वीं पढ़े 2 भाइयों ने बनाई गैंग, 1500 एटीएम में ठगी की



पुलिस की गिरफ्त में दोनों भाई। पुलिस की गिरफ्त में दोनों भाई।
X
पुलिस की गिरफ्त में दोनों भाई।पुलिस की गिरफ्त में दोनों भाई।

  • पुलिस ने गिरोह के 7 सदस्यों को संगरूर से गिरफ्तार किया

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 04:13 AM IST

संगरूर. पंजाब समेत 9 राज्यों में एटीएम कोड स्कैन करके खाते से रुपए निकालने वाले गिरोह के 7 सदस्यों को संगरूर से गिरफ्तार किया है। मंगलवार को अारोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वह पंजाब समेत देश के 9 राज्यों के 90 शहरों में 1500 से अधिक घटनाओं को अंजाम देकर करोड़ों रुपए की ठगी कर चुके हैं। पुलिस ने 60 मामलों में 1 करोड़ की ठगी का दावा किया है। सभी आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं और पिछले 5 सालों से अलग-अलग शहरों में ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने 35 से अधिक घटनाएं संगरूर में की हैं। गिरोह के 6 आरोपी अभी भी फरार हैं। आरोपियों की पहचान राज कुमार निवासी पिहेवा, बबलू निवासी पिहेवा, राजेश कुमार निवासी पिहेवा, प्रवीण कुमार निवासी पिहेवा, दिनेश कुमार निवासी भवानीखेड़ा, बिट्टू निवासी कैथल, रणधीर निवासी जखोली (कैथल) के रूप में हुई है। आरोपियों से 64 एटीएम कार्ड व एटीएम कार्ड को कॉपी करने वाली स्क्रीनिंग मशीन, 4 लाख 50 हजार की नकदी समेत तेजधार हथियार और एक कार को बरामद किया गया है।

 

सभी आरोपी हरियाणा के, 5 साल से पुलिस को दे रहे थे चकमा

एसएसपी संदीप गर्ग ने बताया है कि जहां वारदातें हुई थीं उन सभी जगह की सीसीटीवी फुटेज ली गई। एटीएम के पास से की गई कॉल डिटेल को भी खंगाला गया। मंगलवार को आरोपी गांव सकरोदी-काकड़ा के बीच एक पेट्रोल पंप और बैंक को लूटने की योजना बना थे तभी सभी को  गिरफ्तार कर लिया गया। 
 

इन राज्यों में की ठगी

 आरोपी पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के 90 शहरों में 1500 के करीब ठगी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इनमें से 60 मामलों को ट्रेस कर लिया गया है।
 

गिरोह के मास्टर माइंड राज और बबलू सगे भाई

पुलिस ने बताया कि गिरोह का मास्टर माइंड राज कुमार और बबलू हैं। दोनों सगे भाई हैं। दसवीं के बाद नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने कुछ रिश्तेदारों और जानकारों को भी शामिल कर एक गैंग बना ली और एटीएम ठगी की घटनाओं को अंजाम देने लगे। वर्तमान में आरोपी संगरूर में वारदातों को अंजाम दे रहे थे। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना