अबोहर / फाजिल्का और ममदोट के गन हाउस में फिर 12 घंटे सर्च, हरियाणा और राजस्थान से दाे गिरफ्तार

बेटे की शादी का बहाना लगाकर टिम्मी फरार। बेटे की शादी का बहाना लगाकर टिम्मी फरार।
X
बेटे की शादी का बहाना लगाकर टिम्मी फरार।बेटे की शादी का बहाना लगाकर टिम्मी फरार।

  • ओकू टीम की एक सप्ताह से चल रही कार्रवाई; पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में हड़कंप
  • टीम हैरान- राहुल गन हाउस का रिकाॅर्ड इतना ज्यादा कि लगता है पूरे पंजाब काे हथियार यहीं से सप्लाई हाेते हैं

दैनिक भास्कर

Feb 13, 2020, 07:46 AM IST

अबोहर/फाजिल्का/ममदोट. गैंगस्टरों को अवैध हथियार सप्लाई करने के मामले में एक सप्ताह से गन हाउस मालिकों के खिलाफ चल रही ओकू टीम की कार्रवाई और तेज हाे गई। ओकू टीम ने बुधवार को फाजिल्का के राहुल गन हाउस और ममदोट के ब्रदर्स गन हाउस में दोबारा से 12 घंटे सर्च अभियान चलाया। वहीं, इस कार्रवाई से पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी हड़कंप मचा हुआ है। टीम ने राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के गांव लाखासर निवासी सरपंच सुरेंद्र सिंह और हरियाणा के ऐलनाबाद निवासी संदीप बिश्नोई काे पंजाब से अवैध असलहा खरीदने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

सुरेंद्र से .12 बोर और 22 जिंदा कारतूस पकड़े गए हैं जबकि संदीप से गुरुवार काे रिकवरी की जाएगी। उधर, ओकू टीम की सूई अबोहर निवासी संजीव कुमार और उर्फ टिम्मी चावला को पकड़ने पर भी टिकी हुई है। बेटे की शादी की दुहाई देकर टिम्मी चावला दो दिन पहले ओकू टीम को चकमा दे गया। जब टीम ने उसे पूछताछ के लिए बुुलाया तब उसने ये कहकर पीछा छुड़ा लिया कि 9 फरवरी की रात उसके बेटे की शादी है, इसलिए वो 10 फरवरी को पेश हो जाएगा। शादी की बात मानकर टिम्मी को पुलिस ने नहीं पकड़ा और 12 फरवरी देर शाम तक वो पेश भी नहीं हुआ था। 
 

हथियारों के कारोबार के बाद ब्रांडेड शोरूम का धंधा
टीम को ये पता चला है कि टिम्मी चावला ने गन हाउस के कारोबार में मोटा पैसा छापकर बाद में ब्रांडेड कपड़ों का कारोबार कर लिया। 5 सालों से वह यही धंधा करता आ रहा था और अब टीम ये भी जांच करेगी कि कहीं कपड़ों के कारोबार की आड़ में तो कोई गड़बड़ नहीं की गई।

सूत्रों के अनुसार, चावला उनकी टीम को चकमा तो दे गया लेकिन उस पर शक का दायरा काफी बढ़ गया है। क्योंकि, जिस शराफत से वो पहले पेश आया उसने उसका लाभ उठाकर टीम को मूर्ख बनाया व बाद में फरार हो गया। लेकिन उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
 

टिम्मी ने जलालाबाद के कपिल गन हाउस को बेचे थे अवैध रूप से हथियार

टिम्मी चावला का भी अबोहर में गन हाउस था तो उसने जलालाबाद के कपिल गन हाउस को अवैध रूप से हथियार बेचे थे। अब ओकू टीम की राडार पर टिम्मी चावला है और उस पर फरार होने के कारण शक का दायरा भी बढ़ गया है। ओकू टीम बुधवार को भी पूरा दिन फाजिल्का और फिरोजपुर के ममदोट कस्बे में कार्रवाई करती रहीं।

फाजिल्का के राहुल गन हाउस पर टीम की सर्च दो दिन पहले भी चली थी और वहां अब भी कार्रवाई पूरी नहीं हुई है। अधिकारियों के अनुसार रिकार्ड इतना ज्यादा है कि ऐसे लगता है कि पूरे पंजाब का असलाह यहीं से खरीदा या बेचा जाता था। उनके अनुसार टीम बारीकी से बारीकी पहलू पर कार्य कर रही है और ये कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
 

जांच में कई नाम ऐसे, जिनके गैंगस्टराें से हैं संबंध

ओकू टीम की कार्रवाई से पूरे पंजाब ही नहीं राजस्थान और हरियाणा में भी हड़कंप मचा हुआ है। कार्रवाई का दायरा बढ़ जाने के कारण कई ऐसे लोग भी जांच में आ रहे हैं जिनका संबध बड़े-बड़े गैंगस्टरों से हैं। लेकिन उनको परेशानी ये आ रही है कि वो लोग कार्रवाई में बहुत कम सहयोग कर रहे हैं। गन हाउस मालिकों द्वारा जिन लोगों को हथियार बेचे गए उनकी संख्या का लगातार इजाफा हो रहा है और जैसे ही किसी को अपने नाम आने के बारे में पता चलता है वो फरार हो जाता है। लेकिन टीम की ये कार्रवाई तब तक जारी रहेगी जब तक सारी बरामदगी नहीं हो जाती।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना