पंजाब / पाकिस्तान से तस्करों ने भेजी 8 किलो हेरोइन, बीएसएफ ने सतलुज नदी से बरामद की



136 Battalion of BSF recovered 8 KG heroine from Sutlej River
X
136 Battalion of BSF recovered 8 KG heroine from Sutlej River

  • फिरोजपुर जिले के सीमावर्ती इलाके ममदोट में शम्मे के पोस्ट के पास नाव के जरिये गश्त पर थे 136 बटालियन के जवान
  • सतलुज दरिया में बहकर आई जलकुम्भी में रबड़ की दो ट्यूब में मिले 8 पैकेट हेरोइन के, लिफाफे में 57 ग्राम अफीम भी

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 06:31 PM IST

फिरोजपुर. फिरोजपुर जिले में ममदोट के सीमावर्ती इलाके से सीमा सुरक्षा बल ने बड़ी मात्रा में हेरोइन की खेप बरामद की है। गश्त कर रहे जवानों ने दरिया में बहकर आई जलकुम्भी में कुछ फंसा हुआ देखा। सर्च में रबड़ की दो ट्यूब फंसी हुई मिली तो इसकी जानकारी तुरंत उच्च अधिकारियों को दी गई। इन ट्यूब में से निकले 8 पैकेट में हेरोइन पाई गई। इसके अलावा प्लास्टिक के एक अलग लिफाफे में 57 ग्राम अफीम भी मिली।

 

सीमा सुरक्षा बल के अफसरों ने बताया कि सोमवार रात बल की 136 बटालियन के जवान बोट के जरिये चेक पोस्ट शम्मे के एरिया में गश्त कर रहे थे। जवानों ने दरिया में बहकर आई जलकुम्भी में कुछ फंसा हुआ देखा। जब सर्च की तो रबड़ की दो ट्यूब मिली। गश्ती जवानों की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में जब इन ट्यूब को निकालकर देखा तो उनमें से 8 पैकेट बरामद हुए। इन पैकेट में हेरोइन पाई गई, जिसका वजन 8 किलो है। इसके अलावा एक अलग प्लस्टिक के लिफाफे में 57 ग्राम अफीम भी मिली। बल के अधिकारियों ने बरामद की गई हेरोइन को एनसीबी के हवाले कर इस बात की जांच शुरू की है कि पाक तस्करों द्वारा भारत मे भेजी गई हेरोइन की खेप किस तस्कर के पास पहुंचाई जानी थी।

 

दरिया में लगातार आ रही है हेरोइन की खेप

सीमा सुरक्षा बल के अधिकरियों ने बताया कि पाकिस्तान के द्वारा भारत में लगातार भेजी जा रही हेरोइन के चलते बल के जवानों के द्वारा सीमा पर विशेष चौकसी रखी जा रही है। सतलुज दरिया में पानी का बहाव होने के कारण आए दिन भारत मे हेरोइन की खेप भेजी जा रही है।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना