पंजाब / जेल में कैदी से मिलने आया साढ़ू प्राइवेट पार्ट में छिपा लाया 175 नशीली गोलियां, चेकिंग में पकड़ा गया

फिरोजपुर सेंट्रल जेल का मेन गेट। फिरोजपुर सेंट्रल जेल का मेन गेट।
X
फिरोजपुर सेंट्रल जेल का मेन गेट।फिरोजपुर सेंट्रल जेल का मेन गेट।

  • फिरोजपुर केंद्रीय जेल में शुक्रवार को बरामद की गई गोलियां, लिफाफे में नीले कार्बन में लपेटकर प्राइवेट पार्ट में डाल रखी थी
  • गांव हबीब वाला के सरबजीत सिंह के रूप में हुई आरोपी की पहचान, जेल में बंद है साढ़ू हरप्रीत सिंह उर्फ बब्बू

Dainik Bhaskar

Jan 19, 2020, 12:19 PM IST

फिरोजपुर. फिरोजपुर केंद्रीय जेल में नशे की 175 गोलियां बरामद किए जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को एक व्यक्ति जेल में बंद अपने साढ़ू से मिलने आया था। चेकिंग के दौरान उसके प्राइवेट पार्ट से ये गोलियां बरामद की गई। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जेल के अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार बाद दोपहर सरबजीत सिंह निवासी गांव हबीब वाला अपने साढू कैदी हरप्रीत सिंह उर्फ बब्बू से मुलाकात के लिए आया था। सरबजीत बहुत ही चालाकी से गोलियों को अपने प्राइवेट पार्ट में छिपाकर ले गया था। इस दौरान जब उसकी मशीन से चेकिंग की गई तो डिटेक्टर ने चेकिंग के दौरान बीप देना शुरू किया। बीप के बाद जब मैनुअल तलाशी ली गई तो बाहरी तौर पर कुछ भी पकड़ में नहीं आया। इसके बाद जब फिर से आरोपी की कड़ी तलाशी ली गई तो आरोपी के प्राइवेट पार्ट से लिफाफे में नीले कार्बन में लपेटकर डाली गई 175 नशीली गोलियां बरामद हुई।

हवालातियों से 2 मोबाइल बरामद

केंद्रीय जेल में तलाशी के दौरान चार हवालातियों के पास से 2 मोबाइल फोन समेत बैटरी बरामद हुए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए सहायक सुपरिंटेंडेंट केंद्रीय जेल जरनैल सिंह ने बताया कि 16 जनवरी को केंद्रीय जेल में हवालातियों की तलाशी की जा रही थी कि हवालाती जगरूप सिंह निवासी सोहनगढ़ रत्तेवाला, हवालाती गोपाल चंद निवासी आवा बस्ती फिरोजपुर शहर, हवालाती परमजीत सिंह निवासी कन्नला वाला झुग्गे व हवालाती मलकीत चंद निवासी पंडोरी मुशारकती थाना जमशेर जिला जालंधर के पास से 2 मोबाइल फोन मार्का कचोडा कंपनी समेत बैटरी बरामद हुए।

पहले भी आ चुके ऐसे मामले

फिरोजपुर केंद्रीय जेल में मोबाइल व नशे की सप्लाई का सिलसिला नया नहीं है। यहां आए दिन जेल में नशा व मोबाइल पहुंचाने का कोई न कोई नया तरीका सामने आ रहा है। बीते दिनों जेल के हाई सिक्युरिटी जोन में काम कर रहे लेबर कर्मी की वेल्डिंग व ग्रेडिंग मशीन में मिली सूचना के आधार पर उसमें से मोबाइल, जर्दा व हेरोइन बरामद हुई थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना