आप के लिए जरूरी काम की 4 खबरें

Bathinda News - विभाग ने 24 घंटे फ्री इलाज देने की सुविधा बंद करने की नोटिफिकेशन वापस ली पीएसईबी ने किया 12वीं की डेटशीट में...

Feb 15, 2020, 07:35 AM IST
विभाग ने 24 घंटे फ्री इलाज देने की सुविधा बंद करने की नोटिफिकेशन वापस ली

पीएसईबी ने किया 12वीं की डेटशीट में बदलाव


लुधियाना| पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा में कुछ बदलाव किया है। बोर्ड की अोर से जारी पत्र के मुताबिक हिस्ट्री की परीक्षा 12 मार्च आैर ज्योग्राफी की परीक्षा 27 मार्च को रखी गई थी। प्रबंधकीय कारणों के कारण ज्योग्राफी विषय की परीक्षा 1 अप्रैल अौर हिस्ट्री की परीक्षा 3 अप्रैल को होगी। बाकि डेटशीट पहले जारी की डेटशीट अनुसार रहेगी।

अस्पतालों में बंद नहीं हाेगा बच्चियों का फ्री इलाज

जालंधर | सेहत विभाग ने सरकारी अस्पतालों की इमरजेंसी में दाखिल होने के बाद 24 घंटे फ्री इलाज देने की सुविधा बंद करने की नोटिफिकेशन शुक्रवार को वापस ले ली। पहले कहा गया था कि विभाग का फंड मंजूर न होने के कारण सरकारी अस्पतालों में 1 से 5 साल की बच्चियों के फ्री इलाज की सुविधा बंद की जा रही है। अब सरकार ने नोटिफिकेशन को वापस ले लिया है। अब पंजाब के सभी सरकारी अस्पतालों में इमरजेंसी वार्ड में दाखिल होने वाले मरीजों को दाखिल होने के 24 घंटे तक और 1 से 5 साल तक की बच्चियों का इलाज निशुल्क किया जाएगा।

अमृतसर, बठिंडा, मोहाली समेत कई जिलों में मार्च से लगाए जाएंगे रोजगार मेले

चंडीगढ़ | केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की समीक्षा को लेकर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी जिलों के डीसी काे लोगों से जुड़ी हुई योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर लागू करने के लिए कहा। इसके अलावा मार्च में अमृतसर, फगवाड़ा, बठिंडा, मोहाली और एसबीएस नगर में रोज़गार मेले लाने की योजना बनाई है। प्रशासकीय सुधारों के बारे में एसीएस विन्नी महाजन ने बताया कि 515 सेवा केंद्र में 42261 अर्जियां बकाया हैं। मुख्यमंत्री ने डीसी को जायदाद के ट्रांसफर, ज़मीन की तक्सीम और इंतकाल जैसे मामलों का फौरन निपटारा यकीनी बनाने के लिए कहा। ‘घर -घर रोज़गार ’की प्रगति का जायज़ा लेते सीएम ने डीसी को 3 लाख सालाना पैकेज से अधिक वाली नौकरियां दिलाने में सहयोग करने के लिए कहा। इसके अलावा आवारा पशुओं के मुद्दे पर भी चर्चा की।

सीबीसीआई : दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं आज से शुरू

जालंधर | सीबीएसई की ओर से दसवीं की बाेर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू हाे रही हैं। पहला पेपर रिटेलिंग का हाेगा। मुख्य विषय की परीक्षाएं 24 फरवरी को पंजाबी के पेपर से शुरू हाेंगी। इसके बाद 26 फरवरी काे इंग्लिश, 29 फरवरी काे हिंदी, 4 मार्च काे साइंस, 12 मार्च काे मैथ्स व 18 मार्च काे साेशल साइंस का एग्जाम हाेगा।


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना