• Hindi News
  • Punjab
  • Bathinda
  • Bathinda News 48 hours before the election 18 mm rain created the claims of development development filled with water

चुनाव से 48 घंटे पहले 18 एमएम बारिश ने खोली विकास के दावों की पोल, सड़कों पर भरा पानी

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:41 AM IST

Bhatinda News - पांच साल तक शिरोमणि अकाली दल और ढाई साल तक कांग्रेस सरकार शहर में पानी की निकासी के लिए ड्रेनज सिस्टम को दुरुस्त...

Bathinda News - 48 hours before the election 18 mm rain created the claims of development development filled with water
पांच साल तक शिरोमणि अकाली दल और ढाई साल तक कांग्रेस सरकार शहर में पानी की निकासी के लिए ड्रेनज सिस्टम को दुरुस्त करने के बड़े-बड़े दावे करती रही लेकिन इन दोनों पार्टियों के बड़े-बड़े दावों की पोल शुक्रवार को हुई बारिश ने खोलकर रख दी। चुनाव से 48 घंटे पहले हुई महज 30 मिनट की बारिश ने शहर को जलमग्न कर दिया। सीजन की पहली और तेज बरसात के कारण शहर के अधिकांश मुख्य बाजारों में पानी भर गया। ऐसे में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। देर सांय तक शहर से पानी नहीं निकल पाया था। बरसात से शहर के सिरकी बाजार, पावर हाउस रोड, माल रोड, रेलवे रोड, पोस्ट आफिस बाजार के अलावा परस राम नगर, जोगी नगर, प्रताप नगर, गणेशा बस्ती, नई बस्ती आदि इलाकों में जमा हुए पानी के बीच वाहन चालक दिन भर परेशान होते रहे। उधर, पीईपी के बठिंडा से उम्मीदवार सुखपाल सिंह खैहरा भी सिरकी बाजार में जमा पानी में उतर कांग्रेस और अकाली दल को कोसते नजर आए। बठिंडा में सुबह के समय हुई बारिश से खुले गोदामों में पड़ी सैकड़ों गेहूं की बोरियां भीग गई। वहीं मामले को लेकर अधिकारी पल्ला झाड़ते नजर आए जबकि किसान संगठन के नेता ने घटना बारे कहा कि इसमें संबंधित विभाग के अधिकारियों की लापरवाही है। जिले में सुबह के समय हुई बरसात से मानसा रोड़ पर जस्सी चौक व अनाज मंडी के नजदीक स्थित गोदाम में खुले आसमान में रखी गेहूं की बोरियां बरसात से भीग गई। अधिकारियों द्वारा गेहूं को ढकने के लिए क्षमता के अनुसार तिरपाल का इंतजाम नहीं किया गया था। पिछले कई दिनों से खराब मौसम के बावजूद गोदाम में पड़ी गेहूं की बोरियों को विभाग द्वारा कवर करके नहीं रखा गया है। जिस कारण आज हुई बरसात से गेहूं की बोरियां भीग गई। लेकिन विभाग के अधिकारियों ने उक्त गेहूं के गीली होने पर भी कोई ध्यान नहीं दिया तथा इस बारे में अधिकारी पल्ला झाड़ते नजर आए। भारतीय किसान यूनियन नेता जगसीर सिंह का कहना है कि गोदामों में खुले आसमान के नीचे गेहूं रखने से पहले विभाग को पूरा इंतजाम करना चाहिए थे। उन्होंने कहा कि गेहूं की बोरियों को तिरपाल द्वारा पूरी तरह ढंका नही गया और कुछ तिरपाल फटे हुए है जिस कारण पानी गेहूं की बोरियां भीग गई।

जलभराव से लोग हुए परेशान, शाम तक भी शहर से नहीं निकला बारिश का पानी

पावर हाउस रोड पर जमा बारिश के पानी के बीच से निकलते वाहन। फोटो : अश्वनी काका

आज और कल भी बारिश होने के आसार

शुक्रवार सुबह करीब सात बजे बरसात शुरू हो गई। करीब आधे घंटे तक बरसात के बाद दिनभर मौसम सुहावना रहा। मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार 19 मई तक तेज आंधी के साथ बरसात होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को जिले में 18.0 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसी तरह न्यूनतम तापमान 18.0 डिग्री और अधिकतम 28.0 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। वीरवार को न्यूनतम तापमान 21.0 डिग्री और अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री था।

मंडियों में 988875 टन गेहूं की आमद

जिले की अनाज मंडियों में वीरवार शाम तक 988875 टन गेहूं की आमद हुई है। 988875 मीट्रिक टन गेहूं एजेंसियों की ओर से खरीद की गई और 915537 मीट्रिक टन गेहूं की लिफ्टिंग की गई। मंडियों में गेहूं की खरीद कर रही 6 विभिन्न एजेंसियों में पनग्रेन 265155 मीट्रिक टन, मार्कफेड 242926 मीट्रिक टन, पनसप 204904 मीट्रिक टन, पंजाब स्टेट वेयरहाउस निगम 106333 मीट्रिक टन, पंजाब एग्रो 111798 मीट्रिक टन और एफसीआई 54572 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई।

जस्सी चौक के नजदीक गोदाम में बिना तिरपाल खुले आसमान के नीचे पड़ा गेहूं बारिश से भीगा।

गेहूं रखने का पूरा प्रबंध है : अतिंदर कौर

जिला फूड सप्लाई कंट्रोलर अफसर अतिंदर कौर ने कहा कि गोदाम में गेहूं रखने के लिए पूरा प्रबंध किया गया है, गेहूं की बोरियों को कवर करने के लिए पर्याप्त मात्रा में तिरपाल की भी व्यस्था की गई है, इस संबंध में जानकारी प्राप्त की जाएगी।

Bathinda News - 48 hours before the election 18 mm rain created the claims of development development filled with water
X
Bathinda News - 48 hours before the election 18 mm rain created the claims of development development filled with water
Bathinda News - 48 hours before the election 18 mm rain created the claims of development development filled with water
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543