800 ने किया था अप्लाई, 197 लोगों को कर्फ्यू पास जारी

Bathinda News - कोरोना वायरस के कारण मानसा में कर्फ्यू के चौथे दिन भी सुबह के समय जरूरी वस्तुएं खरीदने की हलकी ढील के बाद कर्फ्यू...

Mar 27, 2020, 08:01 AM IST
Talwandi Sabo News - 800 was applied curfew pass issued to 197 people

कोरोना वायरस के कारण मानसा में कर्फ्यू के चौथे दिन भी सुबह के समय जरूरी वस्तुएं खरीदने की हलकी ढील के बाद कर्फ्यू पूरा दिन जारी रहा। इस दौरान पुलिस द्वारा शहर में आने जाने वाले व्यक्ति पर पूरी नजर रखी जा रही है। बुधवार को मानसा में सुबह के समय डीसी गुरपाल सिंह चहल, एसएसपी डाॅ. नरिंदर भार्गव समेत डाॅक्टरों की टीम ने चेकिंग करके लोगों वितरित करने के लिए राशन, दूध व सब्जी आदि की रेहड़ियां रवाना की, जिस से लोगों को थोड़ी राहत मिली। इस पर उक्त अधिकारियों ने लगातार निगरानी बनाई रखी। दूसरी तरफ शहर के एटीएम. मशीनों में भी नकदी न होने के कारण लोगों को काफी मुश्किलों
का सामना करना पड़ा।

एसएसपी डॉ. नरिंद्र भार्गव ने बताया कि नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) को फैलने से रोकने के लिए लगाया गया कर्फ्यू लगातार जारी है। मानसा पुलिस द्वारा लाउड स्पीकरों के जरिये जनता को अपने घरों से बाहर ना निकलने के लिए जागरूक किया जा रहा है। पब्लिक द्वारा भी इस भयानक बीमारी को ध्यान में रखते हुए गरीब व जरूरतमंदों की मदद के लिए प्रशासन के कंधे से कंधा जोड़कर पूरा साथ दिया जा रहा है। जिला में कर्फ्यू दौरान जनता को कोई मुश्किल नहीं आने दी जा रही। रोजाना प्रयोग में आने वाली वस्तुएं सब्जियां, फल, दूध, आटा, दालों के अलावा मेडिकल दवाइयां आदि के प्रबंध मुकम्मल किए गए है। घर-घर सामान पहुंचाने/मुहैया करने वाले व्यक्तियों का सेहत विभाग की टीम के जरिये डाॅक्टरी चेेकअप करवाकर यह वस्तुएं जरूरतमंदों से गली/मोहल्ले में घर-घर पहुंचाई जा रही है। समाजसेवी संस्थाओं की मदद से जिले की तीनों सब डिविजनों के डीएसपीज द्वारा अपनी निगरानी में गरीब व जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए भोजन व रोजाना प्रयोग वाला सामान मुफ्त बांटा जा रहा है।

सरदूलगढ़ व झुनीर में घर-घर जाकर बांटा गेहूं

संजीव गोयल डीएसपी सरदूलगढ़ द्वारा पंजाब सरकार द्वारा 2 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से गरीबों को मुहैया करवाई जाती गेहूं को सरदूलगढ़ व झुनीर में गरीब परिवारों के घर-घर जाकर बांटा गया है। इस भयानक वायरस से बचाव के लिए जनता को मास्क, दस्ताने व सेनेटाइजर भी मुफ्त बांटे जा रहे हैं। मुहिम चलाकर जिला की जनतक जगहों, बाजार, भीड़भाड़ वाली जगहों को दवाई का छिड़काव करवाकर सेनेटाइज करवाया जा रहा है। सीनियर कप्तान पुलिस मानसा द्वारा आम जनता को अवगत करवाते हुए बताया गया कि हमारा फर्ज बनता है कि हम अपने आसपास साफ सुथरा रखें, अपने-अपने एरिया को सेेनेटाइज करें और अपने घर में रहकर इस वायरस से अपना, अपने परिवारों का तथा पूरे समाज का बचाव करते हुए कानून की पालना करें। मानसा पुलिस अपने नागरिकों की सुरक्षा के मद्देनजर कानून की पालना करवाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है।

आलू स्टोर को कोल्ड स्टोर 10 तक खोलने के आदेश

मानसा| जिला मेजिस्ट्रेट-कम-डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चहल ने जिले अंदर पड़ते समूह कोल्ड स्टोरों को आलू स्टोर करने के लिए 10 अप्रैल तक खुले रखने के आदेश जारी किए हैं। अधिकारियों ने बताया कि किसानों द्वारा आलू की फसल की पुटाई की जा रही है। पुटाई उपरांत छांटी करने के बाद आलू उत्पादक द्वारा यह फसल विभिन्न शहरों में स्थित कोल्ड स्टोरों में स्टोर की जाती है। इस फसल के साथ कई लोग सामाजिक व आर्थिक हित जुड़े है। इस लिए लोक हितों में जिला मानसा अंदर पड़ते समूह कोल्ड स्टोरों को आलू की फसल स्टोर करने के लिए 10 अप्रैल 2020 तक खुले रखने का हुकम किया गया है।

मानसा में कर्फ्यू के दौरान भी जरूरी वस्तुओं की सप्लाई में छूट

मानसा| जिला मजिस्ट्रेट-कम-डिप्टी कमिश्नर मानसा गुरपाल सिंह चहल ने आदेश जारी करते हुए जिले की सीमा में जरुरी वस्तुओं की सप्लाई पर कर्फ्यू में छूट दी है। आदेश में उन्होंने कहा कि दूध वाले किसानों को गांवों से गाड़ियां, टैंकरों के जरिए दूध सेंटरों में लाने पर सुबह 6 बजे से 8 बजे तक व शाम 6 बजे से 8 बजे तक की आज्ञा दी है। घरेलू व व्यापारिक एलपीजी सिलेंडरों की सप्लाई सुबह 9 बजे से 2 बजे तक होगी। सिलेंडर डिलिवरी करने वाले मुलाजिम के पास संबंधित गैस एजेंसी द्वारा जारी किया कार्ड बनाया जाए। उन्होंने कहा कि खेतों में काम करते समय 10 से अधिक मजदूर एक जगह पर एकत्र नहीं होंगे और काम करते समय आपस में एक मीटर की दूरी बनाकर काम करेंगे। काम करती लेबर व उनके परिवार को रोजाना प्रयोग राशन, सेनेटाइजर, मासक आदि मुहैया करवाने की जि मेवारी संबंधी आलू उत्पादक किसान की होगी।

घर में राशन पहुंचाने को 11 किराना दुकानदारों को मंजूरी

रामां मंडी| कर्फ्यू के दौरान लोगों को आ रही सब्जी और घरेलू राशन की मुश्किल को देखते हुए नायब तहसीलदार जगतार सिंह तलवंडी साबो, मार्केट कमेटी सचिव सुखप्रीत सिंह और नगर कौंसिल ईओ तरुण कुमार द्वारा सब्जी और किराना एसोसिएशन के साथ एक मीटिंग कर सब्जी दुकानदार और किराना दुकानदारों को घर-घर जायज रेटों पर सामान सप्लाई करने के लिए मंजूरी दी। उक्त अधिकारियों ने लोगों को विनती की कि सरकार के आदेशानुसार पूरा प्रशासन उनकी मुश्किलों का हल करने में लगा है परन्तु वह सरकार की हिदायतें का पालन करते हुए घरों में शान्ति के साथ बैठें। इस मौके पर पुलिस सब इंस्पेक्टर गुरपाल सिंह, प्रमुख आढ़ती रमेश कुमार रामा, कांग्रेस के शहरी प्रधान अशोक कुमार सिंगला, जिला सचिव मनोज मौजी सींगों, रोहित कुमार फूड सप्लाई विभाग और बाबू सिंह भट्टी कमालू क्लर्क उपस्थित थे।

भीखी में राशन बांटते थाना इंचार्ज भीखी गुरलाल सिंह व अन्य।

Talwandi Sabo News - 800 was applied curfew pass issued to 197 people
X
Talwandi Sabo News - 800 was applied curfew pass issued to 197 people
Talwandi Sabo News - 800 was applied curfew pass issued to 197 people

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना