पंजाब / आईलेट्स में साढ़े 6 बैंड पा कनाडा जाना था स्टडी वीजा पर, नशे ने पहले ही तोड़ दी आस



a youth died because of synthetic drugs overdose before going to canada on study visa
X
a youth died because of synthetic drugs overdose before going to canada on study visa

  • बरनाला जिले के गांव मांगेवाल के 22 वर्षीय हरजोत सिंह के रूप में हुई है मृतक युवक की पहचान
  • बूआ के घर से नहीं लौटा घर, किसी ने फोन पर दी सूचना तो बेहोश मिला
  • लुधियाना में जाकर हुई इलाज के दौरान मौत, पिता ने गांव के ही तीन युवकों पर लगाया लत लगाने का आरोप

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 07:50 PM IST

बरनाला (चेतन शर्मा). बरनाला एक युवक की नशे की ओवरडोज की वजह से मौत हो गई। बताया जाता है कि अपने मां-बाप के इकलौते बेटे इस युवक ने आईलेट्स में साढ़े 6 बैंड हासिल किए थे और अगले महीने ही स्टडी वीजा पर कनाडा जाने की तैयारी में था। इससे पहले कि यह विदेश में जाकर पढ़ता, नशे ने सारी आस पर पानी फेर दिया। मृतक के पिता का आरोप है कि गांव के ही तीन युवकों ने उसके बेटे को नशे की लत लगाई और अब बेहोशी की हालत में छोड़कर फरार हो गए।

 

मृतक युवक की पहचान गांव मांगेवाल के 22 वर्षीय हरजोत सिंह के रूप में हुई है। उसके पिता बलवीर सिंह ने बताया कि पिछले कुछ समय से उसका बेटा नशे का शिकार था। उसका कुछ माह पहले एक प्राइवेट अस्पताल से इलाज भी करवाया था। वह अधिकतर समय घर में ही बिताता था। पिछले 5 दिन से वह अपनी बूआ से पास गांव मनवी में गया हुआ था। उसे 12 जुलाई की रात को घर लौटना था, लेकिन वह शाम तक नहीं लौटा। किसी ने सूचना दी कि मालेरकोटला रोड पर गांव संदौड़ में एक खेत उनका बेटा बेहोश पड़ा है। वह शाम करीब 6 बजे वहां गए और बेहोशी की हालत में गांव के डॉक्टरों के पास ले आए। वहां से सिविल अस्पताल और सिविल अस्पताल से उसे लुधियाना ले जाया गया। वहां देर रात डॉक्टरो ने उन्हें मृतक घोषित कर दिया।

 

गांव के लड़कों पर लगाया आरोप

बलवीर सिंह ने बताया कि गांव के तीन लड़कों ने ही हरजोत सिंह को नशे की लत लगाई। मरने से पहले उनके साथ ही उसकी फोन पर बात हुई है। वहां से घर आते वक्त रास्ते में खेतों में बैठकर उन्होंने नशा किया, लेकिन जब उसके बेटे की हालत बिगड़ गई, तब वह उसे छोड़कर वहां से भाग गए।

 

उधर इस बारे में एसएचओ थाना ठुल्लीवाल गुरप्रीत सिंह ने कहा कि उनके पिता ने मोबाइल नंबरों के आधार पर कुछ लोगों पर आरोप लगाए हैं। हालांकि अभी तक पुलिस के पास लिखित बयान नही आए है। रविवार को सिविल अस्पताल बरनाला में उसका पोस्टमाॅर्टम किया जाएगा। उसके बाद ही बयान दर्ज किए जाएंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना