पंजाब / गेहूं चोरी के आरोप में युवक को खंभे से बांधकर पीटा, आरोपियों ने खुद ही वीडियो बनाकर वायरल किया



X

  • अबोहर उपमंडल के गांव सीतो गुन्नो का मामला, 11 अक्टूबर की घटना

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2019, 08:19 PM IST

अबाेहर/सीतो गुन्नो (रोहित वाट्स/राकेश वर्मा). गांव सीतो गुन्नो में एक युवक को खंभे से बांधकर बुरी तरह पीटे जाने का मामला सामने आया है। युवक पर घर में गेहूं चोरी करने के बाद पकड़े जाने का आरोप है। आरोपियों ने घटना को मोबाइल में रिकॉर्ड भी किया और गांव में दहशत फैलाने के लिए वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस ने इस मामले में अभी तक कुछ ज्यादा सख्ती नहीं दिखाई है, लेकिन संबंधित चौकी के एएसआई देवेंद्र सिंह की मानें तो उन्होंने थाना बहाववाला में पूरी रिपोर्ट बनाकर मामला दर्ज करने की सिफारिश कर डाली है।

 

आरोप है कि गांव के विनोद कुमार के घर पर 11 अक्टूबर को गांव खेमा खेड़ा निवासी बूटा सिंह पुत्र मुख्तियार सिंह उस समय चोरी की नीयत से घुस गया जब उसे घर के आंगन में कोई भी दिखाई नहीं दिया, लेकिन जैसे ही उसने घर में प्रवेश किया तो घर के कुछ लोगों ने उसे देख लिया। जब घारवालाें ने उसको घर में आने का कारण पूछा गया तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। मकान मालिकों ने थोड़ा सख्ती से पूछताछ की तो उसने यह माना कि वह गेहूं की चोरी करने के लिए घर में घुसा था, लेकिन उस समय युवक की हालत से ऐसे लग रहा था कि उसने कोई नशा किया हो, जिसकी पूर्ती करने के लिए वह चोरी की नीयत से घर में घुसा। पकड़ा गया युवक जब संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा था तो मकान मालिक और गांव में कपड़े आदि का कारोबार करने वाले विनोद कुमार ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर घर के आंगन में बने खंभे से बांध दिया और उस पर लाठियों से वार करने शुरू कर दिए। लाठियों की मार से वह बुरी तरह से प्रताड़ित हुआ और उसने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया।

 

उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग भी विनाेद कुमार के घर में इकट्ठे हो गए, इतने में विनाेद एकाध मिनट रुक गया और थोड़ी देर बाद फिर से उसने युवक पर बुरी तरह से लाठियों से प्रहार करना शुरू कर दिया। बताया जाता है कि विनोद ने बूटा सिंह को लगभग 10 मिनट तक पीटा, लेकिन वीडियो 3 मिनट 6 सेकंड्स का बनाया गया है। वो तो गांव के कुछ बुद्धिजीवियों ने छुड़वा दिया, नहीं तो कोई अनहोनी भी हो सकती थी।


इधर विनोद बूटा सिंह को पीट रहा था तो दूसरी तरफ वो इसका अपने दाेस्त के मोबाइल से वीडियो बना रहा था। विनोद के एक मित्र ने इस घटनाक्रम का 3 मिनट 6 सेकंड्स का एक वीडियो अपने मोबाइल में कैद किया। 12 अक्टूबर को इसे गांव में वायरल कर दिया गया।

 

जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सीतो गुन्नो चौकी के एएसआई देवेंद्र सिंह ने कार्रवाई करते हुए रविवार को मारपीट करने वाले युवक को पूछताछ के लिए बुलाया। सूत्रों की मानें तो विनोद पूछताछ के दौरान पुलिस को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया, इसलिए अब उसके खिलाफ मामला दर्ज करने की सिफारिश चौकी प्रभारी ने कर दी है।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना