पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Drone, Came From Pakistan, Fourth Consecutive Night, But BSF Could Not Catch

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लगातार चौथी रात भी पाकिस्तान से आया ड्रोन, लेकिन नहीं पकड़ पाई बीएसएफ

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो।
  • भारतीय सीमा में 5 किलोमीटर तक 10 मिनट रहने के बाद ड्रोन वापस लौटा

फिरोजपुर. पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में ड्रोन उड़ाए जाने का सिलसिला लगातार चौथे दिन वीरवार रात को भी जारी रहा। हुसैनीवाला बॉर्डर एरिया से सटे गांवों में रात 7 बजकर 58 मिनट पर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। भारतीय सीमा में 5 किलोमीटर भीतर तक 10 मिनट रहने के बाद ड्रोन वापस लौट गया। वीरवार को भी ड्रोन गिराने में कोई कामयाबी नहीं मिल सकी।
 
बुधवार रात में ड्रोन की संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद  सुरक्षा बलों ने गांव टेंडी वाला व उसके आसपास एरिया में गहन तलाशी अभियान चलाया था। उस इलाके में ग्रामीणों को आगे आने से रोक दिया गया था। परन्तु ड्रोन या अन्य वस्तु मिलने की पुष्टि सुरक्षा बल नहीं कर रहे हैं।  टेंडिवाला के सरपंच जंगीर सिंह ने बताया कि बीती रात को फिर ड्रोन उड़ता देखा जो सतलुज दरिया की ओर जा रहा था पर अचानक ओझल हो जाने के कारण मालूम नहीं पड़ा कि वह ड्रोन वापस पाकिस्तान की सीमा में चला गया या यहीं पर गिर गया। काउंटर इंटेलीजेंस के एआईजी नरिंद्रपाल सिंह ने बताया कि ड्रोन आने के मामले की गहनता से जांच की जा रही है।
 
वहीं सरकार ने फाजिल्का, फिरोजपुर के साथ अमृतसर बाॅर्डर से लगते एरिया में ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगा दी है। खुफिया एजेंसियों ने हाल की ड्रोन की घटनाओं से संबंधित एक रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपी है। रिपोर्ट में इन घटनाओं के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया गया है। रिपोर्ट में बीएसएफ को लेकर भी सवाल उठाए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें