विज्ञापन

बिना उद्घाटन ही ई-पेंशन मॉड्यूल की करवाई शुरूआत

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:16 AM IST

Bhatinda News - उत्तर रेलवे के जनरल मैनेजर टीपी सिंह शनिवार को बठिंडा रेलवे स्टेशन की स्पेशल इंस्पेक्शन पर आए। चुनाव आचार संहिता...

Bathinda News - e pension module introduction without opening
  • comment
उत्तर रेलवे के जनरल मैनेजर टीपी सिंह शनिवार को बठिंडा रेलवे स्टेशन की स्पेशल इंस्पेक्शन पर आए। चुनाव आचार संहिता लागू होने की वजह से जीएम कुछ भी बोलने से बचते रहे। हर साल जीएम इंस्पेक्शन की कड़ी में इस बार धूरी-अबोहर रेल सेक्शन की इंस्पेक्शन की गई है। अंबाला मंडल के डीआरएम दिनेश चंदर शर्मा ने जीएम की अगुवाई करते हुए रेलवे स्टेशन की इंस्पेक्शन करवाई जबकि स्टेशन सुपरिटेंडेंट रामसरूप मीणा ने स्वागत किया। जीएम ने प्लेटफार्म नंबर 5 पर रेलवे वेलफेयर विंग में सेलरी फीडिंग सेंटर में ई पेंशन मॉड्यूल की शुरूआत कराई। कोड आफ कंडक्ट में उद्घाटन, शुभारंभ से जुड़े मीडिया के सवालों से बचने के लिए उन्होंने प्लेटफार्म नंबर 5-6 पर लगाई लिफ्ट का उद्घाटन नहीं किया। जीएम ने रेलवे कॉलोनी में 65 लाख की लागत से बने रेस्ट हाउस का भी अवलोकन किया, जिसे नए परिसर की शुरूआत ही मान लिया गया। रेलवे स्टेशन पर आफिशियल लॉबी और लंबी दूरी के पैसेंजर के लिए लिफ्ट का प्रोविजन जबकि सामान्य यात्रियों के प्लेटफार्म नंबर 1-2 पर सीढ़ियां न होने के सवाल पर जीएम ने कहा कि कोड आफ कंडक्ट लगा है, कुछ भी कहना उचित नहीं। रेल लाइन के साथ पड़ी जमीन पर अवैध तौर पर हो रही खेतीबाड़ी के सवाल पर उन्होंने कहा कि जांच करवाई जाएगी। जनरल मैनेजर ने दावा किया कि एनपीएस स्कीम 2004 में इम्प्लीमेंट हुई, इसके विभिन्न इश्यू रिजोल्व हो गए हैं जिससे कर्मचारी संतुष्ट हैं जबकि कुछेक विरोध जता रहे हैं।

इंस्पेक्शन करते जीएम टीपी सिंह, साथ हैं डीआरएम दिनेश चंदर।


नॉर्दर्न रेलवे के जीएम टीपी सिंह ने रेलवे गार्ड को ट्राली बैग दिए जिसमें बैटरी, मेडिकल किट आदि साजो-सामान के अलावा टेबलेट भी शामिल हैं। पायलेट की तर्ज पर रेलवे के गार्ड भी लगभग 4 किलो के ट्राली बैग में अपनी टूल किट व अन्य सामान लेकर चलते हुए बेहद अच्छा दिखेंगे। अब गार्ड को लगभग 35 किलो का बक्सा नहीं ढोना पड़ेगा।

सेफ्टी डिविजन टीम को Rs.25 हजार का अवार्ड
कमेटी सदस्याें ने उठाई विभिन्न मांगें

X
Bathinda News - e pension module introduction without opening
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन