--Advertisement--

हादसा / बैंक में लगी आग, डेढ़ घंटे तक नहीं आया स्टाफ; आया तो करने लगा मीडिया से बदसलूकी



everything of HDFC branch at Dharamkot Burnt in a short circuit accident
X
everything of HDFC branch at Dharamkot Burnt in a short circuit accident

  • साथ लगती दुकान में एटीएम पर तैनात सिक्युरिटी गार्ड ने भनक लगने के बावजूद नहीं  दी पुलिस को जानकारी
  • प्रभात फेरी में शामिल एक युवक ने पुलिस को तो पुलिस ने फायर ब्रिगेड को बुलाया मौके पर

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 06:28 PM IST

मोगा। कस्बा धर्मकोट में शनिवार सुबह एचडीएफसी बैंक की ब्रांच में आग लग गई, जिससे बैंक के अंदर का सारा सामान जल गया। घटना का पता तब चला, जब वहां से एक प्रभात फेरी गुजर रही थी। एक युवक ने पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। करीब पौने घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस घटना के दौरान बैंक स्टाफ की खासी लापरवाही देखने को मिली। एक तो डेढ़ घंटे तक कोई आया नहीं, दूसरा जब मीडिया बैंक के अंदर जा घटना का जायजा लेने लगा तो बैंक कर्मचारी बदसलूकी पर उतर आए।

 

आग लगने की घटना सुबह करीब साढ़े 5 बजे की है। थाना धर्मकोट के एएसआई बलविंदर सिंह ने बताया कि उन्हें सुबह कस्बे के एचडीएफसी बैंक की ब्रांच में आग लगने की सूचना मिली। वह, डीएसपी अजय राज सिंह, एसएचओ जोदिंगर सिंह व अन्य पुलिस सहयोगियों की टीम ने मौके पर पहुंच मोगा से क्यूआरटी को बुला लिया था। साथ ही फायर ब्रिगेड आॅफिस में फोन किया गया। मोगा नगर निगम से दो गाड़ियां मौके पर आई और दमकल की टीम नेे करीब पौने घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि इससे पहले बैंक में मौजूद तमाम साज-ओ-सामान और कागजात जल चुके थे।

 

बताया जा रहा है कि घटना के लगभग ड़ढे घंटे बाद बैंक के मुलाजिम मौके पर पहुंचे। इसी बीच बैंक में लगी आग के संबंध में मीडिया कर्मी कवरेज करने के लिए पहुंचे तो उनको बैंक में अंदर जाने से रोक दिया गया। इसके अलावा एक लापरवाही यह भी सामने आई कि साथ लगती दुकान में एटीएम पर 24 घंटे एक सिक्युरिटी गार्ड तैनात रहता है। उसे इस घटना का पता चल गया था, लेकिन उसने पुलिस को बुलाना क्यों वाजिब नहीं समझा, यह सवाल अभी भी बिना जवाब के है। प्रभात फेरी में शामिल एक युवक ने इसकी जानकारी पुलिस को दी, तब कहीं आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू हो सकी।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..