एडवांस कैंसर सेंटर में मरीजों का हाल जानने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री बादल

Bhatinda News - मानसा रोड पर ग्रोथ सेंटर में स्थित एडवांस कैंसर डायग्नोस्टिक ट्रीटमेंट एंड रिसर्च सेंटर में मरीजों को आ रही...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST
Bathinda News - former chief minister badal who came to know about patients in advance cancer center
मानसा रोड पर ग्रोथ सेंटर में स्थित एडवांस कैंसर डायग्नोस्टिक ट्रीटमेंट एंड रिसर्च सेंटर में मरीजों को आ रही परेशानियों को जानने के लिए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मरीजों की समस्याएं सुनने के बाद पूर्व सीएम बादल ने डीसी बठिंडा और सेंटर इंचार्ज को तुरंत मरीजों को आ रही समस्याओं का हल करने को कहा। उन्होंने मरीजों व उनके परिजनों के लिए लंगर की सेवा कर रही गांव गुलाबगढ़ कमेटी के लिए शेड का प्रबंध करने को भी कहा।

बता दें कि एडवांस कैंसर डायग्नोस्टिक ट्रीटमेंट एंड रिसर्च सेंटर में पिछले कई दिनों से मरीजों को दवाइयां नहीं मिल रही थीं और मरीजों को गर्मी में परेशान होना पड़ रहा था, वहीं लिफ्ट बंद थी। इस मामले को भास्कर ने 13 जून के अंक में उठाया था। जिसका संज्ञान लेने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल वीरवार को एडवांस कैंसर डायग्नोस्टिक ट्रीटमेंट एंड रिसर्च सेंटर में मरीजों का हाल जानने के लिए अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड तक पहुंचे और मरीज के परिजनों से मिले और उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार सेहत सेवाओं की ओर ध्यान नहीं दे रही है।

कैंसर पीड़ित मरीजों से मिलने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल।

लंगर कमेटी ने कहा-भोजन करवाने को शेड का प्रबंध हो

गांव गुलाबगढ़ के गोरा सिंह और प्रभदीप सिंह लगभग 15-20 लोगों के साथ पूर्व सीएम बादल से मिले और अस्पताल परिसर के बाहर लंगर के लिए शेड बनवाने की अपील की। इस मौके उन्होंने डीसी बठिंडा और अस्पताल प्रबंधकों को लंगर कमेटी के लिए उचित स्थान और शेड बनाने के लिए निर्देश दिए। लंगर कमेटी के प्रभदीप सिंह व गोरा सिंह ने बताया कि यहां मरीजाें काे भोजन आदि के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। लंगर कमेटी सप्ताह में दो दिन (सोमवार और वीरवार को) करीब 400 लोगों को लंगर वितरित करती है। लेकिन अस्पताल में कहां भी ऐसा जगह नहीं जहां लोग बैठकर लंगर ग्रहण कर सकें।

दवाइयां नहीं मिलने और सफाई का मुद्दा उठाया

इस दौरान मरीजों के परिजन सुरिंदर सिंह, अवतार सिंह, कृष्ण कुमार और सुरेश कुमार ने कहा कि अस्पताल के मरीजों की सुविधा के लिए नि:शुल्क मेडिकल स्टोर का प्रबंध किया गया है। लेकिन यहां किसी भी मरीज को दवाई नहीं मिलती, मेडिकल स्टोर पर तैनात कर्मचारी लोगों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए दवाई पर्चियां व फाइल फैंक देता है। यहां तक कि दोपहर बाद अस्पताल में कोई भी जिम्मेदार कर्मचारी नहीं होता, अस्पताल के अंदर वार्ड में बने शौचालय में गंदगी, लिफ्ट सिस्टम कई दिनों से बंद और एसी भी कोई मरीज अपनी मर्जी से नहीं चला सकता।

X
Bathinda News - former chief minister badal who came to know about patients in advance cancer center
COMMENT