पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रेम में फंसाकर करती थी शादी, दहेज की धमकी देकर पैसे ऐंठती, दो पुलिसवालों समेत चार को ठगा

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शादी कर लोगों काे ठगने वाली महिला।
  • पुलिस ने जांच के उपरांत महिला समेत के पांच खिलाफ मामला दर्ज किया
  • ये पूरा गिरोह है- तीन पतियों को तलाक दिए बिना चार शादियां कीं
Advertisement
Advertisement

मोगा. पहले तीन पतियाें को तलाक दिए बिना चौथी शादी रचाने व ब्लैकमेल करने के आरोप में पुलिस ने जांच के उपरांत महिला समेत उसके पांच साथियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। महिला कथित ताैर पर युवकाें को दोस्ती करके प्रेम जाल में फंसाकर उन पर रेप का केस करवाने की धमकी या शादी की शर्त रखकर ब्लैकमेल कर लाखों रुपए की डिमांड करती थी। जिनसे शादी करती उसे दहेज उत्पीड़न का केस करने की धमकी देकर पैसे ऐंठने के लिए ब्लैकमेल करती थी।


महिला ने अपने चचेरी बहनों व अन्य लोगों को साथ जोड़ गिरोह बनाया था। तीन साल पहले शिकायतकर्ता के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया था, जोकि अदालत में विचाराधीन है। चाैथे पति से महिला ने 10 लाख रुपए की डिमांड की थी, उसने पैसे नहीं दिए ताे उस पर दहेज उत्पीड़न का केस कर दिया।


एएसआई गुरदेव सिंह ने बताया कि चक्की वाली गली मोगा निवासी कमलजीत सिंह ने 5 दिसंबर 2019 को एसएसपी को दी लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि वह फरीदकोट जिले के दीप सिंह वाला का रहने वाला है। अगस्त 2016 में अमनदीप कौर निवासी दोदडा जिला मानसा के साथ शादी हुई थी।


शादी के बाद उसे पता चला कि उसकी पत्नी की 3 शादियां पहले हो चुकी हैं। पहली शादी सर्बजीत सिंह निवासी भंमे खुर्द जिला मानसा के साथ हुई थी। पहली शादी से उसे दस साल का बेटा भी है। इसके बाद उसे तलाक दिए बिना दूसरी शादी इकबाल सिंह निवासी चंडीगढ़ के साथ की थी, जोकि चंडीगढ़ में पंजाब पुलिस में नौकरी करता है। तीसरी शादी हरियाणा के अनिल कुमार से करवाई थी, लेकिन कुछ देर उसके साथ रहने के बाद चौथी शादी उसके साथ की थी।

ऑरकेस्ट्रा की आड़ में दोस्ती कर फिर शादी करती- पहली मानसा में, दूसरी चंडीगढ़ में पुलिसवाले से, तीसरी हरियाणा व चौथी शादी मोगा के एएसआई से की 
कमलजीत के अनुसार उसे पता चला कि वह एक गिरोह की सदस्य है, जिसमें मानसा, बुढलाडा, धूरी से संबंधित युवक-युवतियां जुड़े हैं। युवतियां पहले युवक से दोस्ती करती हैं। बाद में प्रेम जाल में फंसाकर उनको शादी के लिए मजबूर करती हैं। ब्लैकमेल करते हुए अगर मोटी राशि नहीं मिलती तो उन पर झूठा रेप केस डलवाने की धमकियां देती हैं।


ऐसे में इन युवतियों के झांसे में आया युवक अपनी बदनामी से बचने के लिए हर शर्त मानने को मजबूर हो जाता है। शिकायतकर्ता का कहना है कि उक्त गिरोह एक सभ्याचारक ग्रुप चलाता है। उसी की आड़ में सारा खेल खेला जा रहा है। उसे प्रेम जाल में फंसाने के बाद 20 लाख देने या शादी के लिए कहा गया था। इसके चलते उसने अमनदीप कौर उर्फ राजविंदर कौर के साथ अगस्त 2016 में शादी की थी।


शादी के बाद भी वह उसे ब्लैकमेल कर 10 लाख रुपए की मांग की। पैसे न देने पर उसके खिलाफ 14 दिसंबर 2016 को पत्नी ने उसके खिलाफ थाना सिटी वन में दहेज उत्पीड़न व गबन के आरोप में केस दर्ज करवाया था, जोकि अदालत में केस विचाराधीन है।


पुलिस जांच के बाद अमनदीप कौर निवासी दोदडा जिला मानसा हाल आबाद लाडी कालोनी बुढलाडा, चचेरी बहन बबलजीत कौर, सुखपाल कौर निवासी बुढलाडा, लाभ सिंह दोदडा निवासी मानसा, नरिंदर कौर व उसका पति कश्मीर सिंह निवासी काजी की टिब्बी रविदासपुर जिला मानसा के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement