राजिंदरा कॉलेज की गर्ल्स ने जीती क्रिकेट चैंपियनशिप

Bathinda News - पंजाबी यूनिवर्सिटी के इंटर कॉलेज क्रिकेट गर्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट में सरकारी राजिंदरा कॉलेज की टीम ने...

Nov 10, 2019, 07:35 AM IST
पंजाबी यूनिवर्सिटी के इंटर कॉलेज क्रिकेट गर्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट में सरकारी राजिंदरा कॉलेज की टीम ने चैंपियनशिप जीती। प्रिंसिपल ज्योति प्रकाश, डॉ. मक्खन सिंह, डॉ. हरजिंदर सिंह मान, प्रो. मनविंदर सिंह व पूर्व वाइस प्रिंसिपल क्रिकेट प्रेमी डॉ. रमेश चंद्र पसरीचा ने क्रिकेट ग्राउंड में खिलाड़ियों को शाबाशी दी।

जगजीवन कौर ने बताया कि पुलिस लाइन के क्रिकेट मैदान में हुए मुकाबले की शुरुआत जिला कांग्रेस प्रधान वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी अरूण वधावन व प्रिंसिपल ज्योति प्रकाश ने करवाया। वाइस प्रिंसिपल व शारीरिक शिक्षा विभाग के मुखी डॉ. सुरजीत सिंह के मार्गदर्शन में हुए टूर्नामेंट में 9 टीमों के नाकआउट मुकाबले करवाए। इनमें सरकारी राजिंदरा कॉलेज, सरकारी बरजिंदरा कॉलेज फरीदकोट, सरकारी कॉलेज मलेरकोटला व एलबीएस कॉलेज बरनाला लीग में पहुंचे। राजिंदरा कॉलेज के टीम कोच परमजीत सिंह, अर्जुन सिंह व मुख्य अंपायर अमित कुमार ने सेवाएं दी। पहला मैच बरजिंदरा कॉलेज ने मलेरकोटला कालेज से पहली बैटिंग करते हुए 5 विकेट से जीता। दूसरे मैच में राजिंदरा कॉलेज ने बरनाला कॉलेज से सिर्फ 29 रन का टारगेट हासिल किया। राजिंदरा की मनप्रीत ने बेहतर गेंदबाजी करते 3 विकेट, रूपा ने 2 विकेट, प्रज्ञा व परनीत ने 1-1 विकेट गिराई। बैटिंग करते राजिंदरा कॉलेज ने 2.3 ओवर में ही जीत हासिल की। रूपा ने 10 बॉल पर 3 चौके लगाकर 18 रन, रूबीना ने 4 बॉल पर 2 चौके लगाकर 9 रन बनाए। तीसरी व चौथी पोजिशन के लिए मलेरकोटला व बरनाला के बीच मैच हुआ जिसमें बरनाला ने पहले बैटिंग करते हुए मलेरकोटला को 3 विकेट पर 61 रन का टारगेट दिया। मलेरकोटला ने 9 ओवर में 4 विकेट देकर तीसरी पोजिशन हासिल की। फाइनल मुकाबले में राजिंदरा कॉलेज ने फरीदकोट की बैटिंग पर बेहद सटीक बॉलिंग करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 59 रन का टारगेट ही रखने दिया। राजिंदरा कॉलेज की रूपा चौहान ने 2 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर 3 विकेट जबकि प्रज्ञा ने 2 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट गिराए। बरजिंदरा कॉलेज के 59 रन के लक्ष्य का जवाब देते हुए राजिंदरा कॉलेज टीम ने 9.3 ओवर में महज 1 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल की। रूपा चौहान ने 33 बॉल पर 24 रन जबकि ज्योति ने 21 बॉल पर 19 रन बनाए। रूपा चौहान को शानदार कारगुजारी के लिए मैन आफ द मैच घोषित किया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना