• Hindi News
  • Punjab
  • Bathinda
  • Bathinda News health department honored the lohri of daughters girls honored at women39s and children39s hospital

सेहत विभाग ने वुमेन एंड चिल्ड्रन अस्पताल में मनाई बेटियों की लोहड़ी, बच्चियां सम्मानित

Bathinda News - सेहत विभाग की ओर से जिले के समस्त सेहत केंद्रों पर लोहड़ी का पर्व मनाया गया। इसी क्रम में विभाग की ओर से वुमेन एंड...

Jan 16, 2020, 07:30 AM IST
Bathinda News - health department honored the lohri of daughters girls honored at women39s and children39s hospital
सेहत विभाग की ओर से जिले के समस्त सेहत केंद्रों पर लोहड़ी का पर्व मनाया गया। इसी क्रम में विभाग की ओर से वुमेन एंड चिल्ड्रन अस्पताल परिसर में लोहड़ी पर्व के उपलक्ष्य में समागम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम दौरान सेहत अधिकारियों ने 20 नवजन्मी बच्चियों को सम्मानित किया। वुमेन एंड चिल्ड्रन अस्पताल में लोहड़ी वाले दिन 12 बच्चियों ने जन्म लिया। इस मौके सिविल सर्जन डा. अमरीक सिंह संधू ने बच्चियों के माता-पिता को बच्ची के जन्मदिन व लोहड़ी की बधाई दी। इस मौके जिला टीकाकरण अफसर डा. कुंदन कुमार पाल, एसएमओ डा. सुखजिंदर सिंह गिल, डॉ. सतीश जिदल, डा. नीलम, डा. धीरा गुप्ता, डा. मनीता, डा. अंजलि, डा. रविकांत, कुलवंत सिंह, केवल कृष्ण शर्मा, नरिदर कुमार के अलावा अस्पताल के अन्य कर्मचारी भी उपस्थित हुए। वहीं दूसरी तरफ डॉ. उमेश गुप्ता की अगुआई में कम्युनिटी अर्बन हैल्थ सेंटर बेअंत नगर व जनता नगर में भी बेटियों की लोहड़ी मनाई गई। इस मौके पर नवजन्मी बच्चियों की माताओं को सम्मानित किया गया।

सिविल सर्जन डॉ. अमरीक सिंह संधू ने कहा कि भारत सरकार की ओर से शुरु की गई मुहिम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं को गांव-गांव व घर-घर पहुंचाने की जरूरत हैं। उन्होंने कहा कि आज के युग में लड़कियां हर क्षेत्र में लड़कों से आगे जा रही हैं और ऊंचे पद हासिल कर रही हैं। इसलिए हमें समाज में लड़का लड़की दोनों को बराबर सम्मान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आओ मिलजुल कर कन्या भ्रूण हत्या के लिए जिम्मेवारी सामाजिक कुरीतियों को जड़ से खत्म करें और यदि कोई परिवार लिंग जांच करवाता हैं तो उसकी सूचना तुरंत सेहत विभाग को दी जाए। इस मौके डॉ. कुंदन कुमार पाल ने बच्चियों के माता पिता को बच्ची के जन्म और लोहड़ी की बधाई देते हुए कहा कि जन्म से ही बच्चों का अच्छी तरह पालन पोषण और खुराक का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि घर में लड़के और लड़की को बराबर का सम्मान देना चाहिए साथ ही लड़कियों को उच्च शिक्षा देना यकीनी बनाई जाए ताकि हम एक अच्छे समाज की सृजना कर सके। इस दौरान चरनपाल की ओर से नवजन्मे बच्चों की देखभाल करने बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। इस मौके जगतार सिंह बराड़ ने कहा कि बेटियों की लोहड़ी मनाकर एक अच्छा संदेश दिया जा रहा हैं। वुमेन एंड चिल्ड्रन अस्पताल के एसएमओ डॉ. सुखजिंदर सिंह गिल ने कहा कि लड़की को समय के साथ का बनाने के लिए उच्च शिक्षा देना बहुत जरुरी है।

बठिंडा के बेअंत नगर में स्थित सेहत केंद्र में लोहड़ी पर्व मनाते हुए।

X
Bathinda News - health department honored the lohri of daughters girls honored at women39s and children39s hospital
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना