• Hindi News
  • Punjab
  • Bathinda
  • Husband accused of killing wife after being taken to Uttarakhand, arrested with friend, conspiracy hatched on finding out of love affair

जांच-पड़ताल / उत्तराखंड में ले जाकर पत्नी की हत्या करने का आरोपी पति दोस्त के साथ गिरफ्तार, प्रेम संबंधों का पता चलने पर रची थी साजिश

प्रतीकात्मक तस्वीर। प्रतीकात्मक तस्वीर।
X
प्रतीकात्मक तस्वीर।प्रतीकात्मक तस्वीर।

  • 31 जनवरी को उत्तराखंड के रामनगर के बैलपोखरा क्षेत्र में मिली थी महिला की जली हुई लाश
  • सीसीटीवी फुटेज से कार के मालिक और फिर उसे मांगकर ले जाने वाले तक पहुंची पुलिस
  • कार मालिक के जीजा ने दोस्त की पत्नी की हत्या करने में किया था सहयोग

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 05:35 PM IST

अबोहर. अबोहर की महिला की हत्या के मामले में शुक्रवार को पुलिस द्वारा आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक अबोहर के रिटायर्ड फौजी का बेदखल बेटा काफी समय पत्नी के साथ दिल्ली में रहता था। वह पत्नी के मोबाइल फोन की चैटिंग पढ़कर उसके चरित्र पर शक करने लग गया था, जिसके चलते उत्तराखंड में ले जाकर पत्नी की गला दबाकर हत्या की और फिर शव को जला दिया। अब उत्तराखंड पुलिस ने आरोपी पति को एक दोस्त के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, 31 जनवरी को उत्तराखंड के रामनगर के बैलपोखरा क्षेत्र में पुलिस को एक महिला का जला हुआ शव बरामद हुआ था। उसकी पहचान अबोहर की अनीता पत्नी रविंदर आहूजा के रूप में हुई थी। पुलिस ने बैलपड़ाव क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की 30 जनवरी की रात से 31 जनवरी सुबह तक की फुटेज खंगाली। इस दौरान एक संदिग्ध कार का पता चला। पुलिस ने इसके मालिक चकलुवा निवासी रमनजीत सिंह से पूछताछ की। रमनजीत ने बताया कि 30 जनवरी को चूनाखान में रहने वाला किसान जीजा कुलदीप कार मांगकर ले गया था। पुलिस ने कुलदीप को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म कुबूल लिया।

आरोपी को 2002 में बेदखल कर चुका है परिवार

कुलदीप के मुताबिक अबोहर के रविंदर का विवाह पहले गांव दौलतपुरा की शिवानी नामक लड़की से हुआ था। उससे तलाक हो गया था। इसके बाद उसने अनीता नामक महिला से प्रेम विवाह कर लिया था, जो टीवी शो में जूनियर आर्टिस्ट भेजने का काम करती थी। इस बात की घरवालों को कोई जानकारी नहीं थी। परिवार के अनुसार उन्होंने रविंदर को 2002 में बेदखल कर दिया था। इसके बाद वह दिल्ली में पुरानी गाड़ियों और प्रॉपर्टी का काम करने लग गया। कुछ दिनों से पत्नी के चरित्र पर शक होने के चलते उसने उसे मारने की साजिश रची। कुलदीप की निशानदेही पर रविंदर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मुंबई में एक्टिंग सिखाने का झांसा देकर ले गया रामनगर

पुलिस अधिकारियों की मानें तो पूछताछ में आरोपी पति रविंदर ने कबूला है कि उसकी पत्नी अनीता के कश्मीर में रहने वाले किसी व्यक्ति से अवैध संबंध थे। दोनों की सोशल मीडिया पर हुई चैटिंग वह कई बार अनीता के फोन पर पढ़ चुका था। इसके बाद उसने दिसंबर में ही अनीता की हत्या की साजिश बना ली थी। इसके लिए कुलदीप से संपर्क किया। 24 जनवरी को रविंदर ने कुलदीप के बैंक खाते में दो हजार रुपए ट्रांसफर कर रस्सी, पांच लीटर जला मोबिल ऑयल खरीदवा लिया और एक कार का इंतजाम करने के लिए भी कहा। वहीं अनीता से कहा कि वह रामनगर में रहने वाले कुलदीप नाम के एक व्यक्ति को जानता है। कुलदीप की एक्टिंग सिखाने वाली मुंबई की एक महिला से पहचान है। मुंबई में एक्टिंग सिखाने का झांसा देकर रविंदर 30 जनवरी की रात को रविंदर पाल सिंह आहूजा उर्फ राजू अपनी पत्नी अनीता को रामनगर तक बस से लाया।

चाय में नशा देने के बाद घोंटा था गला, जलाया भी

रामनगर में उसे कुलदीप मिला। वहां एक जगह नशीली गोलियां मिलाकर अनीता को चाय पिलाई। कार में बेहोश होने पर दोनों उसे बैलपोखरा ले आए और सुनसान खेत में रस्सी से गला दबाकर मारने के बाद मोबिल ऑयल डालकर शव जला दिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना