पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

4 दिन की बारिश के बाद सतलुज से सटी हजारों एकड़ फसल डूबी, शहर में भी सड़कों पर जलभराव

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • धर्मकोट इलाके के गांवों मंदरकलां, कंबो खुर्द, भैणी, मेलक कंगा, मदारपुर संघेड़ा के लोग हुए प्रभावित
  • सीवरेज की सफाई न होने के चलते भी शहर में सड़कों पर रुका बारिश का पानी
Advertisement
Advertisement

मोगा. पंजाब में पिछले चार दिन से हो रही बारिश के बाद मोगा में रविवार को हालात बदतर हो गए। यहां सतलुज दरिया के साथ लगते धर्मकोट इलाके के गांवों मंदरकलां, कंबो खुर्द, भैणी, मेलक कंगा, मदारपुर संघेड़ा में किसानों की हजारों एकड़ फसल पानी में डूब गई। इसके अलावा शहरी इलाके में भी सड़कों पर पानी ही पानी नजर आया। जलभराव के कारण की बात करें तो पिछले कई दिन से बारिश हो रही है, वहीं रविवार को मोगा में 5 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई।

 

किसान बचन सिंह, राम सिंह ने बताया कि उनके गांव सतलुज दरिया के साथ लगते हैं। बारिश के चलते दरिया का पानी खेतों में आ गया है। इससे उनकी हजारों एकड़ फसल नष्ट हो गई है। उनकी सरकार से अपील है कि हजारों एकड़ नष्ट हुई फसल की गिरदावरी करवाकर मुआवजा दिया जाए। ये हालात तो हैं ग्रामीण एरिया में, दूसरी ओर शहरों में भी हालत कुछ इसी तरह की है। सड़कों पर बारिश का पानी रुक गया, जिससे राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement