--Advertisement--

बादलों से दूर संगत में बैठे दिखे मजीठिया

Bhatinda News - अकाली-भाजपा सरकार के दौरान पूरी पैठ रखने वाले पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया सारे समागम दौरान बादल परिवार से...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:50 AM IST
Sangat News - majithia sitting in a distance away from the clouds
अकाली-भाजपा सरकार के दौरान पूरी पैठ रखने वाले पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया सारे समागम दौरान बादल परिवार से दूर-दूर ही रहे। वह कहीं भी परकाश सिंह बादल, सुखबीर या हरसिमरत के साथ नजर नहीं आए। जब बादल परिवार गुरुद्वारा शहीद बाबा गुरबख्श सिंह में गलतियों की माफी लिए अरदास कर रहा था, उस समय भी मजीठिया गुरुद्वारे के बाहर आम वर्करों के बीच बैठे रहे जबकि गुलजार सिंह रणिके परिवार के साथ अंदर मौजूद रहे। मजीठिया से ज्यादा पूर्व मंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा, एसजीपीसी प्रधान भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल आदि सुखबीर के साथ-साथ नजर आए। बीबी जगीर कौर, जिन्हें बादल परिवार ने हर जगह अपने साथ रखा, सुखबीर और परकाश सिंह बादल के साथ उन्हीं की गाड़ी में बैठकर दरबार साहिब पहुंचीं। लंगर हॉल में बर्तनों की सेवा के समय भी वह हरसिमरत के साथ रहीं जबकि मजीठिया दूर ही सेवा करते हुए नजर अाए।

मजीठिया और बादल परिवार की इस दूरी को पंथक जानकार वक्ती तौर पर नजर का धोखा मान रहे हैं। समागम में ही मौजूद कुछ अकाली नेता तो यह कहते सुनाई दिए कि मजीठिया को दूर रखना भी एक नीति का हिस्सा ही है। बादल परिवार पर यह आरोप लगते रहे हैं कि अकाली दल पर उनके और मजीठिया परिवार का ही कब्जा है। इसलिए ही सुखबीर मजीठिया को दूर-दूर रखा गया है ता जो लोगों में यह प्रभाव जाए कि अकाली दल में परिवारवाद नहीं है। इसी के चलते ही अन्य नेताओं को मजीठिया की बजाए ज्यादा नजदीक रखा गया।

X
Sangat News - majithia sitting in a distance away from the clouds
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..