मौड़ बम ब्लास्ट / नई एसआईटी ने बम धमाके में इस्तेमाल हुई मारुति कार की जांच कर जुटाए सबूत

क्षतिग्रस्त कार की जांच की विशेष टीम ने। क्षतिग्रस्त कार की जांच की विशेष टीम ने।
X
क्षतिग्रस्त कार की जांच की विशेष टीम ने।क्षतिग्रस्त कार की जांच की विशेष टीम ने।

  • गुड़गांव से विशेष जांच टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर लिया जायजा
  • जनवरी 2017 में चुनावी जनसभा में कार बम ब्लास्ट में मरे थे 7 लाेग

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2020, 05:13 AM IST

मौड़ मंडी. माैड़ बम ब्लास्ट मामले के तीन साल बाद वीरवार काे नई एसअाईटी ने माैड़ थाने में पहुंचकर धमाके में क्षतिग्रस्त मारूति कार की जांच की। मौड़ में 31 जनवरी 2017 को विधानसभा चुनावों के दौरान एक जनसभा में कार बम ब्लास्ट मामले में 7 लाेगाें की माैत हुई।

दरअसल, पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने बीती 18 अक्टूबर को पुलिस महानिदेशक डीजीपी को उक्त बम ब्लास्ट मामले की जांच तीन महीने में पूरी करने का निर्देश दिया था। इसके बाद बुधवार को नई एसआईटी ने घटनास्थल पहुंचकर जांच की और घटना के दौरान वहां मौजूद चश्मदीदों के बयान भी दर्ज किए थे। वहीं, वीरवार को गुड़गांव से पहुंची एक विशेष टीम ने क्षतिग्रस्त हुई मारूति कार के पुर्जे की जांच की है। 
 

आरोपियों की संपत्ति तलाशेगी पुलिस
पुलिस ने ब्लास्ट मामले में नामजद आरोपियों की संपत्ति तलाश करने के लिए पुलिस ने कदम उठाया है। एसएसपी बठिंडा ने सिरसा के नगर परिषद को पत्र 420 भेजकर नामजद आरोपियों के सम्पति की जानकारी देने को लिखा है। पुलिस तीनों आरोपियों की जायदाद के बारे में भी पता लगाना शुरू कर दिया है।

वहीं सिरसा नगर परिषद के सेक्रेटरी गुरुशरण सिंह ने बताया कि पंजाब पुलिस ने गुरतेज सिंह, अवतार सिंह व अमरीक सिंह की प्रॉपर्टी को लेकर सिरसा नगर परिषद से भी जानकारी मांगी थी, हालांकि तीनों की सिरसा नगर परिषद के रिकाॅर्ड में कोई प्रॉपर्टी नहीं मिली है इसकी जानकारी पंजाब पुलिस को दे दी गई थी।
 

30 जनवरी को हाईकोर्ट में देनी है स्टेटस रिपाेर्ट
पुलिस अब तक इस मामले में विस्फोट वाली कार बनाने वाले नामजद तीन डेरा प्रेमी गुरतेज सिंह काला वासी डबवाली, संगरूर के अमरीक सिंह और हरियाणा के पिहोवा के अवतार सिंह को भगोड़ा देकर उनके  इश्तिहार जारी कर चुकी है।

मौड़ बम ब्लास्ट मामले में एसआईटी ने तीन आरोपियों का फिर दूसरी बार इश्तिहार जारी किया था। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट कोर्ट में 30 जनवरी को तारीख लगाई है और एसआईटी मामले से संबंधित स्टेटस रिर्पोट देगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना