मौड़ बम ब्लास्ट मामले में हाईकोर्ट में पेश हुई नई एसआईटी, 6 मार्च को होगी सुनवाई

Bathinda News - मौड़ बम ब्लास्ट मामले में एसआईटी शुक्रवार को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में पेश हुई। अब अदालत में 6 मार्च को मामले में...

Feb 15, 2020, 07:36 AM IST

मौड़ बम ब्लास्ट मामले में एसआईटी शुक्रवार को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में पेश हुई। अब अदालत में 6 मार्च को मामले में अगली सुनवाई तय हुई है। वहीं बठिंडा पुलिस ने वीरवार को डेरे की प्रबंधन को 18 फरवरी को बठिंडा में एसआईटी के समक्ष पेश होने का नोटिस दिया है। साथ ही डेरे को वर्कशॉप से संबंधित रिकॉर्ड पेश करने के लिए कहा है। इससे पहले एसआईटी ने दो बार डेरा की चेयरपर्सन को 15 और 23 जनवरी को बठिंडा में पेश होने के लिए बुलाया था, लेकिन वह नहीं पहुंची थी। बठिंडा पुलिस के डीएसपी गुरदेव सिंह भल्ला की अगुवाई में सिरसा पहुंची टीम ने डेरा सच्चा सौदा पहुंचकर उन्‍हें नोटिस दिया। पंजाब पुलिस की टीम ने सबसे पहले सिरसा के सदर थाना में आमद दर्ज करवाई. इसके बाद पंजाब पुलिस की टीम सदर पुलिस को लेकर डेरा पहुंची। टीम ने प्रबंधन को 18 फरवरी को बठिंडा के आईजी के समक्ष पेश होकर जांच में शामिल होने को कहा है।

ध्यान रहे नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) जांच की मांग को लेकर गुरजीत सिंह पातड़ां द्वारा एडवोकेट मोहिंदर जोशी के जरिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। याचिका में बताया गया कि 2017 में पंजाब विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान मौड़ मंडी में कांग्रेसी उम्मीदवार हरमिंदर सिंह जस्सी की जनसभा के पास मारुती कार में बम ब्लास्ट हुआ था। इस बंब धमाके में पांच बच्चों सहित सात लोग मारे गए थे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना