पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फिरोजपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सेना ने दो ड्रोन मार गिराए, पाकिस्तान के होने की आशंका

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो।
  • शमीक सीमा चौकी के पास तेंदेवाला गांव में रात 8 से 11 बजे की घटना
  • बीएसएफ ने कहा, दोनों ड्रोनों की पहचान नहीं हो सकी, मलबे की खोज जारी

फिरोजपुर. फिरोजपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन जैसी दो चीजें उड़ती दिखीं। बीएसएफ ने दोनों को मार गिराया। हालांकि इनका मलबा नहीं मिल सका। बीएसएफ ने बताया कि शमीक सीमा चौकी के पास तेंदेवाला गांव में सोमवार रात 8:48 बजे उड़ने वाली अज्ञात वस्तु नजर आई। इसके बाद रात 11 बजे ऐसी ही दूसरी वस्तु उड़ती दिखी। दोनों ही बार जवानों ने फायरिंग कर उन्हें मार गिराया।


बल के उप महानिदेशक संदीप चानन ने कहा कि आसमान में उड़ती हुई चीजें देखी गईं हैं, पर इसका पता नहीं लग सकता कि वह ड्रोन थे या कुछ और। पुलिस अधीक्षक बलजीत सिंह ने कहा कि जैसे ही हमें ड्रोन आने की जानकारी मिली, हमने तुरंत कार्रवाई की।

31 तक ड्रोन की रजिस्ट्रेशन जरूरी
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी सरकारी व निजी ड्रोन या मानव रहित विमानों (यूएवी) का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया है। इसके रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 31 जनवरी है। मंत्रालय ने यह आदेश पाक ड्रोन के जरिए पंजाब में हथियार आने की घटनाओें, लंदन के गेटविक एयरपोर्ट पर यूएवी के चलते विमानन सेवाओं के बाधित होने के बाद दिया है। इस आदेश से वायु क्षेत्र में ड्रोनों को रोकने या उन्हें रेगुलेट करने में मदद मिलेगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें