पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शादी में फिजुल खर्च के खिलाफ जाग रहे हैं लोग, अब संगरूर में स्कूटर पर हुई दुल्हन की विदाई

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संगरूर जिले के दिड़बा में स्कूल पर सवार दूल्हा-दुल्हन।
  • दिड़बा के गांव जनाल के दूल्हे नवजोत सिंह के प्रयास की सराहना की, पत्नी सुखवीर कौर बोली-शुरू में लगा था थोड़ा अजीब

संगरूर. समाज में फैली भ्रांतियों और बुराइयों को मिटाने के लिए किसी एक को पहल करनी पड़ती है और फिर इसके एक-एक करके लोग उस भावना से जुड़ते चले जाते हैं। बीते दिनों जहां बठिंडा में एक पर्यावरणप्रेमी साइकल पर सवार हो दुल्हन को लेने पहुंचा था, वहीं अब संगरूर से भी इसी तरह का एक मामला सामने आया है। यह दूल्हा अपने सपनों की रानी को स्कूटर पर लेकर आया।


संगरूर में बुधवार को हुई इस शादी के बाद वीडियो सोशल मीडिया पर खूब घूमा। लोगों ने भी दिड़बा के गांव जनाल का दूल्हे नवजोत सिंह के इस प्रयास की सराहना की। धूमधाम से शादी करने से बचने व सादे विवाह का संदेश देने के लिए ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं। गांव खड़ियाल की रहने वाली नवजोत की पत्नी सुखवीर कौर ने बताया कि जब नवजोत ने स्कूटर पर लाने की बात की तो पहले उसे भी अजीब लगा। बाद में वह भी मान गई।


बुधवार को उसकी डोली स्कूटर पर ही गई। नवजोत सिंह ने बताया कि लोग हैलिकॉप्टर व अन्य महंगी गाड़ियों में शादी करने को पहल दे रहे हैं, जबकि उसका मानना है कि शादी पर फिजूल खर्च करने की बजाय पैसे को लोगों की सेवा पर लगाया जाए। नवजोत के चाचा तरनजीत सिंह ने बताया कि विवाह का बाकी प्रबंध भी सादा ही किया गया। नवजोत की इच्छा थी कि वह महंगी गाड़ियों मेंं डोली लाने के बजाय अपनी हमसफर को स्कूटर पर लेकर आएगा। उन्होंने भी उसकी बात का मान रखा।





0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें