पंजाब / जमींदार हाथ बांधकर ट्रॉली में ले जा रहा था मजदूर को गांव, लोगों ने मुक्त करवाया



X

  • मुक्तसर सब्जी मंडी में एक मजदूर को पैसे के लेन-देन के मामले में बनाया गया था युवक को बंधक
  • वीडियो वायरल, मजदूर की शिकायत पर थाना सिटी पुलिस कर रही मामले की जांच

Dainik Bhaskar

Nov 20, 2019, 03:24 PM IST

मुक्तसर. मुक्तसर सब्जी मंडी में एक मजदूर को पैसे के लेन-देन के मामले में एक जमींदार ने हाथ बांधकर ट्रॉली में डाल लिया और ले जाने लगा। आसपास के लोगों ने इकट्ठा होकर उसे जमींदार से मुक्त करवाया। इसकी वीडियो वायरल होने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। पीड़ित राम कुमार रामू कोठली गांव के जमींदार के पास वह काम करता था कुछ समय पहले वह काम छोड़कर वापस चला गया था। उसके जमींदार के कुछ पैसे कर्ज थे, जिसे वह धीरे-धीरे चुका रहा था।

 

यह मामला तीन-चार दिन पुराना है। इसका वीडियो वायरल हुआ है, मगर पंजाब के संगरूर में इतना बड़ा दलित अत्याचार का मामला सामने आने के बाद भी यह मामला खुफिया तंत्र तक नहीं पहुंचा पाया, जबकि जिस वक्त यह घटना घटी, तब थोक सब्जी मंडी में सैकड़ों लोगों ने यह सब देखा।

 

पीड़ित राम कुमार रामू ने बताया कि जमींदार उससे जबरन नाजायज शराब बनवा रहा था। इस कारण वह काम छोड़कर अपने गांव चला गया था। गांव से वापस आने पर जमींदार ने उसके बेड, फ्रिज व घर का अन्य सामान उसे नहीं दिया, क्योंकि वह जमींदार के लगभग 25000 रुपए कर्ज लिया था। जिस की आड़ मे जमींदार उससे नाजायज शराब बनवाता था। एससी संगठन के सामाजिक कार्यकर्ता अशोक महिंद्रा ने बताया कि राम कुमार को जमींदार ने डराया हुआ है व सहम के कारण उसने अब तक पुलिस को इसकी शिकायत नही की।

 

इस मामले पर सिटी पुलिस के प्रभारी तेजिन्द्र बराड़ ने कहा कि उनके पास इस मामले की शिकायत आई है वह मामले की जांच कर रहे हैं आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना