पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • People Seen Pakistani Drone On The Second Day In Border Area Of Firozepur

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लगातार दूसरे दिन फिरोजपुर के सीमा इलाके में देखा गया पाकिस्तानी ड्रोन, इलाके में सर्च अभियान

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ड्रोन की प्रतीकात्मक तस्वीर।
  • मंगलवार को पाक सीमा स्थित हजारा और फिर टेन्डी वाला गांव के पास ड्रोन नजर आया
  • ड्रोन नजर आने की सूचना के बाद इलाके में पुलिस और बीएसएफ ने चलाया ड्रोन अभियान

फिरोजपुर. पंजाब में फिरोजपुर जिले के हुसैनीवाला बॉर्डर में मंगलवार शाम फिर से पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। बीएसएफ (सीमा सुक्षा बल) ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इससे पहले सोमवार रात को भी इस इलाके में पाकिस्तानी ड्रोन नजर आया। तब इसके भारत में घुसने की आशंका व्यक्त की थी।
 
जानकारी के मुताबिक, मंगलवार शाम 7.20 बजे सीमा स्थित हजारा गांव में पाकिस्तानी ड्रोन का उड़ते देखा गया। इसके बाद रात 10.10 मिनट पर टेन्डी वाला गांव के पास भी स्थानीय लोगों को ड्रोन नजर आया। ग्रामीणों ने ड्रोन उड़ाए जाने की सूचना बीएसएफ अधिकारियों को दी। इसके बाद बुधवार सुबह इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।
 
इससे पहले सोमवार रात को फिरोजपुर सीमा पर 10:30 बजे से 12:25 बजे के बीच 5 बार ड्रोन उड़ता हुआ नजर आया। एक बार ड्रोन  मल्लावाला क्षेत्र की बस्ती रामलाल के एरिया में करीब 1 किलोमीटर भारतीय सीमा में अंदर तक घुस कर वापस गया। इस बस्ती को नशीले पदार्थों की तस्करी का केंद्र माना जाता है। ऐसे में ड्रोन के जरिए नशीला पदार्थ भेजे जाने की आशंका है।
 
एसपी हेड क्वार्टर जीएस चीमा ने बताया कि बीएसएफ ने सोमवार रात को सूचना दी थी कि सीमा क्षेत्र में ड्रोन दिखा है। ड्रोन की ऊंचाई काफी ज्यादा थी और आवाज बिलकुल नहीं थी। आसमान में लाल लाइट ब्लिंक होने पर इसका पता चला। इलाके में सघन तलाशी ली गई, लेकिन कुछ मिला नहीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें