पंजाब / लगातार दूसरे दिन फिरोजपुर के सीमा इलाके में देखा गया पाकिस्तानी ड्रोन, इलाके में सर्च अभियान



ड्रोन की प्रतीकात्मक तस्वीर। ड्रोन की प्रतीकात्मक तस्वीर।
X
ड्रोन की प्रतीकात्मक तस्वीर।ड्रोन की प्रतीकात्मक तस्वीर।

  • मंगलवार को पाक सीमा स्थित हजारा और फिर टेन्डी वाला गांव के पास ड्रोन नजर आया
  • ड्रोन नजर आने की सूचना के बाद इलाके में पुलिस और बीएसएफ ने चलाया ड्रोन अभियान

Dainik Bhaskar

Oct 09, 2019, 05:22 PM IST

फिरोजपुर. पंजाब में फिरोजपुर जिले के हुसैनीवाला बॉर्डर में मंगलवार शाम फिर से पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। बीएसएफ (सीमा सुक्षा बल) ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इससे पहले सोमवार रात को भी इस इलाके में पाकिस्तानी ड्रोन नजर आया। तब इसके भारत में घुसने की आशंका व्यक्त की थी।

 

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार शाम 7.20 बजे सीमा स्थित हजारा गांव में पाकिस्तानी ड्रोन का उड़ते देखा गया। इसके बाद रात 10.10 मिनट पर टेन्डी वाला गांव के पास भी स्थानीय लोगों को ड्रोन नजर आया। ग्रामीणों ने ड्रोन उड़ाए जाने की सूचना बीएसएफ अधिकारियों को दी। इसके बाद बुधवार सुबह इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

 

इससे पहले सोमवार रात को फिरोजपुर सीमा पर 10:30 बजे से 12:25 बजे के बीच 5 बार ड्रोन उड़ता हुआ नजर आया। एक बार ड्रोन  मल्लावाला क्षेत्र की बस्ती रामलाल के एरिया में करीब 1 किलोमीटर भारतीय सीमा में अंदर तक घुस कर वापस गया। इस बस्ती को नशीले पदार्थों की तस्करी का केंद्र माना जाता है। ऐसे में ड्रोन के जरिए नशीला पदार्थ भेजे जाने की आशंका है।

 

एसपी हेड क्वार्टर जीएस चीमा ने बताया कि बीएसएफ ने सोमवार रात को सूचना दी थी कि सीमा क्षेत्र में ड्रोन दिखा है। ड्रोन की ऊंचाई काफी ज्यादा थी और आवाज बिलकुल नहीं थी। आसमान में लाल लाइट ब्लिंक होने पर इसका पता चला। इलाके में सघन तलाशी ली गई, लेकिन कुछ मिला नहीं।

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना