सूबे की 13 में से 11 लोकसभा सीटों के पोलिंग बूथों पर लगेगी डबल ईवीएम

Bathinda News - पंजाब के लोकसभा चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला ईवीएम में कैद होने को बस अब एक दिन शेष रह गया...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:40 AM IST
Bathinda News - polling booths of 11 lok sabha seats out of 13 of the state will look at double evms
पंजाब के लोकसभा चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला ईवीएम में कैद होने को बस अब एक दिन शेष रह गया है। लेकिन चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों की संख्या एक ईवीएम में नहीं समा रही है। चुनाव में 13 में से ज्यादातर सीटों पर उतने अधिक प्रत्याशी चुनाव मैदान में है कि यहां पर चुनाव आयोग को दो ईवीएम लगानी पड़ेगी। सूबे में 19 हजार 476 पोलिंग बूथों पर डबल ईवीएम लगाई जाएगी। चुनाव में इस्तेमाल की जाने वाली ईवीएम में 16 बटन होते हैं। जिसमें से 15 बटनों पर उम्मीदवारों के नाम होंगे और एक बटन नोटा का होगा। ऐसे में जहां पर 15 से अधिक उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 11 लोकसभा क्षेत्र के बूथों पर डबल ईवीएम लगाई जाएगी।

तीसरे नंबर पर श्री आनंदपुर साहिब से 26 प्रत्याशी उतरे

सबसे ज्यादा प्रत्याशी अमृतसर की सीट पर 30 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जबकि दूसरे नंबर पर बठिंडा सीट पर 27 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं। तीसरे नंबर पर तीसरे नंबर पर आनंदपुर साहिब से 26 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं। चौथे नंबर पर दो लोकसभा सीटे हैं। इसमें संगरूर एवं पटियाला की सीटें है यहां 25-25 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हुए है। जबकि पांचवें नंबर पर लुधियाना में 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं।

X
Bathinda News - polling booths of 11 lok sabha seats out of 13 of the state will look at double evms
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना