मोगा / 12 लाख देकर पत्नी को भेजा कैनेडा, चार साल बाद भी नहीं लौटी, परेशान पति ने किया सुसाइड

कमलजीत सिंह (फाइल)। कमलजीत सिंह (फाइल)।
X
कमलजीत सिंह (फाइल)।कमलजीत सिंह (फाइल)।

  • मोगा और बठिंडा में दुल्हनों ने ससुराल परिवार वालों को लगाया लाखों का चूना  
  • शादी के तीन साल बाद बच्ची को घर छोड़कर पत्नी चली गई थी कैनेडा 

दैनिक भास्कर

Feb 15, 2020, 08:45 AM IST

मोगा. 4 साल पहले पत्नी के विदेश जाने के बाद संबंध ताेड़ लेने से परेशान पति ने कीटनाशक दवा निगलकर आत्महत्या कर ली। मृतक युवक की पहचान कमलजीत सिंह के रूप में हुई है। गांव रामां निवासी बलविंदर सिंह ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया कि उसके बेटे कमलजीत सिंह (37) की शादी कई साल पहले हुई थी। पहली पत्नी से झगड़े के चलते 2009 में दोनों का तलाक हो गया था। एक बेटी थी जो बेटे की पहली पत्नी अपने साथ ले गई थी।

2013 में बेटे कमलजीत सिंह की शादी मंसूरवाल निवासी संदीप कौर के साथ की गई। शादी के तीन साल बाद बहू ने कैनेडा जाने की बात कही। इस पर उन्हाेंने 12 लाख रुपए खर्च किए और वह विदेश चली गई। विदेश जाने के बाद संदीप कौर ने बेटे से सपंर्क करना बंद कर दिया था। इससे बेटा परेशान रहता था। इसी बीच पता चला कि संदीप कौर कैनेडा में नहीं, बल्कि सिघांपुर में है। उससे सपंर्क करने की कोशिश की गई। लेकिन कोई सपंर्क नही हो पाया।  

संदीप कौर की एक बेटी भी है। वह अपने ननिहाल में रह रही है। बलविंदर ने बताया कि 7 फरवरी को छोटे बेटे सिमरनजीत सिंह की शादी थी।  बेटे को उम्मीद थी कि छोटे भाई की शादी में पत्नी संपर्क करेगी और शादी में जरूर आएगी। लेकिन न तो उसने सपंर्क किया न ही शादी में आई। जबकि उसका बेटा कमलजीत सिंह अपने ससुराल मंसूरवाल जाकर बेटी को 6 फरवरी को लेकर आया था। 
 

पिता बोले- दोनों शादियों में धोखा मिलने से था परेशान, छोटे भाई की शादी में थी लौटने की आस 

मृतक के पिता ने बताया कि कमलजीत छोटे भाई की शादी के बाद से टूट गया था। वह परेशान रहता था कि उसकी दो बार शादी हुई और दोनों बार धोखा मिला। 10 फरवरी को कमलजीत ने कीटनाशक दवा निगल ली थी। तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान शुक्रवार सुबह उसने दम तोड़ दिया।

मामले की जानकारी देने पर पुलिस ने 174 की कारवाई करते हुए शव का पोस्टर्माटम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस सूत्रों के हवाले से पता चला कि मृतक व उसके भाई के पास साढे़ सात किले जमीन थी। कमलजीत की मौत के बाद उसकी पत्नी आधी जमीन की हिस्सेदार बनती थी। जबकि दोनों परिवारों में इस बात पर सहमति हुई है कि मृतक के परिजन कमलजीत सिंह के ससुराल वालों पर केस दर्ज नही करवाएंगे। बदले में वह जमीन से हिस्सा नहीं लेंगे। 
 

शादी के बाद दूल्हे काे कैनेडा साथ ले जाने के नाम पर ठगे 25 लाख रु.

तलवंडी साबो/ बठिंडा. तलवंडी साबो के गांव लहरी में एक युवक को शादी करवाकर कैनेडा ले जाने के नाम पर 25 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद लड़की समेत उसके पारिवारिक सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। सुखमिंदर सिंह निवासी लहरी ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि आरोपी पक्ष ने बेटे प्रीतम सिंह के साथ अपनी बेटी रमनप्रीत कौर निवासी फतेहगढ़ चूड़ियां का विवाह करवाकर उसे विदेश भेजने के नाम पर 25 लाख रुपए की ठगी की है।

शादी से पहले आरोपी पक्ष ने लड़की को कैनेडा भेजने के लिए 18 लाख 50 हजार की मांग की थी जो उनके खातों में डाल दिए गए थे। 6 नवंबर, 2016 को प्रीतम सिंह व रमनप्रीत की शादी हुई थी। शादी के बाद रमनप्रीत के कैनेडा जाने के समय 2 लाख नकद, कपड़े, लैपटाप मोबाइल आदि भी दिया गया था। हालांकि उसके परिवार ने कुछ पैसे वापस भी कर दिए लेकिन बाद में कैनेडा में नया कोर्स जॉइन करने के लिए 11 लाख रुपए और मांगे। सुखमंदर सिंह ने आरोप लगाया अब न ही आरोपी पैसे वापस कर रहे हैं और न ही रमनप्रीत  प्रीतम को कैनेडा बुला रही है। वह 2016 से कैनेडा जाने का इंतजार कर रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना